महिला IPL में जलवा बिखेरती नजर आयेगी उत्तराखंड की बेटियां,जाने कब होगा महिला IPL

Spread the love

बीसीसीआई ने महिलाओ की टी ट्वेन्टी लीग के मुकाबलों के लिए तीनों टीमों का ऐलान कर दिया है। आईपीएल की तरह खेले जाने वाले मुकाबलों के लिए सुपरनोवा, ट्रलब्रेज़र और वेलोसिटी की टीमों में टक्कर होगी। तीन भारतीय खिलाड़ी मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना के हाथों टीम की कमान सौंपी गई है। इस लीग में भारत के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की महिला खिलाडियों को भी मौका दिया गया।

इसे भी पढ़े: IPL 2020: मिड सीज़न ट्रांसफर के तहत यह बड़े खिलाड़ी बदल सकते है अपनी टीम , यहां देखे पूरी लिस्ट

महिला आईपीएल में उत्तराखंड की बेटियों का दिखेगा जलवा

हर क्षेत्र में अपनी मेहनत और हुनर का लोहा मनवाने वाली उत्तराखंड की बेटियां अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विदेश की भूमि में अपना जलवा बिखेरती नजर आयेगी। राज्य की बेटी एकता बिष्ट और मानसी जोशी को अन्तर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेट में चयनित किया गया है। यू ए ई में होने वाले महिला टी ट्वेन्टी में उत्तराखंड की अपना दमखम दिखाती नजर आएगी। जब जब क्रिकेट की चर्चा होती है उसमे उत्तराखंड का नाम प्रमुखता से लिया जाता है. भारत की पुरुष तथा महिला क्रिकेट टीम में उत्तराखंड के अनेक सितारे है जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को मुकाम तक पहुंचाया है. चाहे बात करे भारत के सबसे सफल कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की या विस्फोटक ऋषभ पंत की या फिर अनुभवी मनीष पांडे की. सभी ने अपनी प्रतिभा के दम पर भारत और उत्तराखंड का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है

इसे भी पढ़े: IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल को करारा झटका, ऋषभ पंत इतने मैचों के लिए टीम से हुए बाहर

कब खेला जाएगा महिला क्रिकेटर आईपीएल?

बीसीआइसीआई ने महिला आईपीएल के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस बार महिला आईपीएल यू ए ई में 4 नवंबर से खेला जाएगा। महिला आईपीएल का फाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा। यह सभी मैच 7 बजे से खेले जाएंगे।