क्या 14 अप्रैल को नहीं होगा लॉकडाउन खत्म! पीएम मोदी ने दिए ये संकेत

Spread the love

कोरोना वायरस रोकने के लिए पूरे देशभर में लॉकडाउन किया गया है। यह लॉक डाउन 14 अप्रैल तक के लिए किया गया था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी तेजी देखने को मिली। जिसके बाद 14 अप्रैल को लॉक डाउन खुलने की संभावना भी कम हो गई। बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की। इस मीटिंग में देश में वायरस के बढ़ते प्रभाव और उससे बचाव के उपायों को लेकर चर्चा हुई।

यह भी पढ़े: इंदौर- स्वास्थ्यकर्मियों पर हुए पथराव के लिए मुस्लिम संगठनों ने विज्ञापन छपवाकर मांगी माफी, लिखा- ‘हम शर्मिंदा हैं’

पीएम ने कहा कि यह संभावना नहीं है की लॉक डाउन अभी जल्दी खत्म होगा। लेकिन वे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करके इस मसले पर अंतिम निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बाद भी जिंदगी एक समान नहीं रहेगी। इसके तहत कई सामाजिक व्यक्तिगत और व्यवहारगत बदलाव करने होंगे।

पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंधोपाध्याय, शिवसेना के संजय राऊत, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान, एनएसपी के शरद पवार और डीएमके नेता टीआर बालू शामिल थे।

यूपी, तेलंगाना और उत्तराखंड लॉक डाउन बढ़ाना चाहते हैं

फिलहाल देश में 21 दिनों का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए सरकार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर विचार कर रही है। वही यूपी, तेलंगाना और उत्तराखंड जैसे राज्यों ने भी सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने का अनुरोध किया है। बुधवार शाम तक देश में 5274 कोरना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें से 149 लोगों की मौत हो गई है। वहीं करीब 411 मरीजों को ठीक भी किया जा चुका है।