कौन बनेगा RCB का अगला कप्तान ?, RCB चेयरमैन ने कर दिया कन्फर्म

Spread the love

आजकल हर जगह आईपीएल को लेकर चर्चा चल रही है। इस साल आईपीएल का रोमंच और बढ़ने वाला है। क्योंकि बार आईपीएल में 2 और टीम हिस्सा लेने वाली है। आईपीएल का मेगा ऑक्शन 12 और 13 होने वाला है। सभी क्रिकेट फैंस की नजर इस मेगा, ऑक्शन पर टिकी है।

इस मेगा ऑक्शन से पहले सबसे ज्यादा चर्चा इस बात की चल रही है, की आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा। जैसा की आप सबको पता ही है आईपीएल 2021 के खत्म होने के साथ ही विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी को छोड़ दिया था। आईपीएल 2021 के खत्म होने के बाद सभी RCB फैंस के दिमाग में एक ही सवाल बार बार घूम रहा है। विराट कोहली के बाद RCB अगला कप्तान कौन होगा? आज हम ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे। जिनको RCB की टीम अपना नया कप्तान बना सकती है।

इस लिस्ट में पहले नंबर विराट कोहली का नाम आता है। जी हां विराट कोहली फिर आरसीबी की बाग डोर संभाल सकते है। ऐसा बयान आरसीबी के चेयरमैन ने दिया। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली ने आरसीबी के लिए बहुत अच्छी कप्तानी की , हम कोहली को फिर से कप्तानी के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। अगर विराट कोहली नही माने तो हमे नीलामी में अपना कप्तान ढूंढना पड़ेगा।

नीलामी में कप्तानी के लिए इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है RCB

2 David Warner


SRH के कप्तान रहे चुके डेविड वॉर्नर इस बार नीलामी का हिस्सा होंगे।
डेविड वॉर्नर के पास SRH की कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव भी है। डेविड वार्नर अपनी कप्तानी के दम पर SRH को खिताब भी जितवा चुके है। और बैटिंग मैं भी वॉर्नर का प्रदर्शन शानदार रहा है। इन सब चीजों को देखते हुए आरसीबी नीलामी मैं वॉर्नर में दांव लगा कर उन्हें कप्तानी के लिए चुन सकती है

3 श्रेयस आइयर

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रेयस आइयर।
श्रेयस आयर एक शानदार बल्लेबाज और और उनके पास कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव भी है। श्रेयस आयर की कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल 2020 के फाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में आरसीबी नीलामी में आईयर पर दांव लगा कर उन्हें कप्तानी के लिए चुन सकती है।

4 जेसन होल्डर


इस लिस्ट में अगला नाम वेस्ट इंडीज के ऑल राउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर का आरसीबी के पास हमेशा से ही ऑल राउंडर खिलाड़ी की कमी रही है। जेसन होल्डर एक शानदार ऑल राउंडर हैं।बैटिंग बोलिंग के साथ साथ होल्डर वेस्ट इंडीज टीम की कप्तानी भी करते हैं। इन सब चीजों को देखते हुए आरसीबी नीलामी में कप्तानी के लिए जेसन होल्डर को चुन सकती है।

5 ग्लेन मैक्सवेल


इस लिस्ट में अगला नाम ग्लेन मैक्सवेल का आता है। अगर आरसीबी नीलामी में कोई कप्तानी लायक खिलाड़ी नही खरीद पाती है। तो आरसीबी मैक्सवेल को आरसीबी का कप्तान बना सकती है। मैक्सवेल ने पिछले साल अपनी बैटिंग और गेंदबाजी के दम आरसीबी को कई मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। और मैक्सवेल बिग बॉस लीग में भी कप्तानी कर चुके है। ऐसे में आरसीबी मैक्सवेल को अपना कप्तान बना सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.