KKR ने श्रेयस अय्यर तो RCB ने इस खिलाड़ी को चुना अपना कप्तान

Spread the love

आईपीएल मेगा ऑक्शन समाप्त होने के बाद अभी भी फैंस सबसे ज्यादा चर्चा इस बात पर कर रहे हैं कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का कप्तान कौन होगा ? क्योंकि विराट कोहली ने पिछले सत्र में कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उस वक्त उन्होंने आरसीबी के साथ बने रहने की भी बात कही थी। विराट कोहली ने आरसीबी के लिए 140 मुकाबलों में कप्तानी की लेकिन एक भी खिताब टीम के नाम नहीं कर पाए। हालांकि साल 2016 में टीम फाइनल में पहुंची जरूर थी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में आरसीबी नए कप्तान की तलाश में है।

फाफ डू प्लेसिस होंगे RCB के नए कप्तान

सूत्रों से खबर के अनुसार आरसीबी आईपीएल 2022 में फाफ डु प्लेसिस को अपना कप्तान बना सकती है।फाफ डुप्लेसी सही विकल्प दिखते हैं, लेकिन अभी हमारे पास समय है। हम मैक्सवेल की उपलब्धता और स्थिति को लेकर जानकारी जुटा रहे हैं। यह निश्चित लग रहा है कि वे शुरुआत के कुछ मैच नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में डुप्लेसी सही विकल्प हैं.’ मालूम हो कि मैक्सवेल मार्च के अंतिम सप्ताह में शादी करने जा रहे हैं। ऐसे में वे टी20 लीग के शुरुआती कुछ मैच से बाहर रह सकते हैं। डुप्लेसी लंबे समय तक सीएसके (CSK) का हिस्सा रहे। पिछले सीजन में वे एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभा चुके हैं।

कोलकाता ने श्रेयस अय्यर को चुना अपना कप्तान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सभी 10 टीमें तय हो चुकी हैं। पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ी खरीदे गए। इससे पहले टीमों ने 33 खिलाड़ी रीटेन किए थे। यानी इस बार टी20 लीग में कुल 237 खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे। ऑक्शन के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को टीम का नया कप्तान बनाया हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को भी नया कप्तान मिलने वाला है। पंजाब के पूर्व कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ चुके हैं।