IPL 2021 के बचे मैच कब और कहां होंगे, जाने सौरव गांगुली ने क्या कहा

Spread the love

भारत में कोविड 19 के लगातार बढ़ने की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही रोकना पड़ा है। टूर्नामेंट में अभी सिर्फ 29 मैच खेले गए थे जबकि अभी भी 31 मैच और खेले जाने है ऐसे में अभी फैंस के दिमाग में एक ही सवाल घूम रहा है कि आईपीएल के बचे मैच कब और कहां खेले जाएंगे। फिलहाल भारत में तो यह मैच खेले जाने की सम्भना बहुत कम है।भले संभावना हो कि आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल का आयोजन हो सकता है, लेकिन उस वक्त भारत में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है।

भारत में नही होंगे आईपीएल के बचे हुए मैच

आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद तमाम क्रिकेट फैन्स के मन में बस यही सवाल है कि टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मुकाबले कब और कहां खेले जाएंगे। क्या इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैच भारत में होंगे या फिर यह किसी दूसरे देश में खेले जाएंगे। इन सभी सवालों के जवाब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने देते हुए कंफर्म किया है कि आईपीएल के बचे हुए मैच अब भारत में नहीं खेले जाएंगे। हालांकि, गांगुली ने कहा कि अभी यह कहना मुश्किल है कि मैच का आयोजन कब और कहां पर किया जाएगा।

IPL 2021 के बचे मैच आयोजित करने की रेस में यह 4 देश शामिल

इस सीजन आईपीएल 2021 60 में से 29 मुकाबले खेले गए है। अगर बाकी मैच नही खेले गए तो बीसीसीआई को 2500 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ सकता है। गांगुली ने कहा है 14 दिन आइसोलेशन में होने के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसे संभालना मुश्किल होता है। ऐसे में अभी यह कहना मुश्किल है कि आईपीएल के बचे मैच कब आयोजित किए जाएंगे। साथ ही आपको बता दें आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले आयोजित करने की रेस में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और यू ए ई सबसे आगे बने हुए है।