कोरोनाकाल के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज इंग्लैंड पर पड़ी भारी, सीरीज में जीत से की शुरुवात

Spread the love

दुनियां भर में कोरोना वायरस फैलने के बाद पहली बार इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हुआ। कोरोना काल के इस पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज के लिए आपस में भिड़ी। 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने बाजी मार ली है। वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल की। इसके साथ ही 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में मेहमान वेस्टइंडीज को 1-0 की बढ़त मिल गई है।

वेस्टइंडीज के लिए इस मैच के हीरो 9 विकेट (4,5) लेने वाले शेनॉन गैब्रियल रहे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। आखिरी इनिंग में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को मात्र 200 रन का टारगेट दिया था। जिसे ब्लैकवुड के शानदार 95 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंडीज ने 4 विकेट शेष रहते हासिल कार लिया।

इसे भी पढ़े: समंदर में मिली इस मछली को देखकर लोग रह गए हैरान, इंसानों की तरह..

England vs West Indies test series

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतते हुए बल्लेबाजी चुनी। लेकिन पहली इनिंग में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। इंग्लैंड के बल्लेबाज कप्तान जेसन होल्डर की धारदार गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाए और मात्र 204 रन पर पूरी टीम सिमट गई। पहली इनिंग में कप्तान होल्डर ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

इसे भी पढ़े: उत्तराखण्ड में फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ..

England vs West Indies test series

इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने कार्लोस ब्रेथवेट के 65 और डाउरिच के 61 रन की बदौलत 318 के आंकड़े तक पहुंचे। वेस्टइंडीज ने पहली पारी की समाप्ति पर 114 रन की बढ़त बना ली थी। दूसरी इनिंग की शुरुआत करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने सदी हुई शुरुवात की। इसमें पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (42) और डोमिनिक सिबले (50) ने 72 रन जोड़े। लेकिन फिर भी इंग्लैंड की पूरी टीम 313 बनाकर सिमट गई। इसमें ज़क क्रॉले के 46 और कप्तान स्ट्रोक्स के 76 रन की पारी भी शामिल थी।

इसे भी पढ़े: पूर्व रॉ ऑफिसर ने सुशांत की मौत पर बताया दाऊद कनेक्शन, बोले..

West Indies tour of England

दूसरी पारी में 200 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 8 जुलाई को शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान इंग्लैंड को घर पर हराकर बड़ी जीत हासिल की है। दूसरा टेस्ट मैच 16 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर शुरू होगा। तीसरा टेस्ट मैच भी 24 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर ही खेला जाएगा।