ट्रंप के दौरे से पहले छिपानी थी गुजरात की गरीबी, तो झुग्गियों के सामने बना दी दीवार

Trump visiting India for kem cho trump
Spread the love

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को 2 दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप के इस दौरे पर अहमदाबाद में उनके लिए खास कार्यक्रम ‘केम छो ट्रंप’ का आयोजन होगा। गुजरात मुंसिपल कॉरपोरेशन ने ट्रंप के स्वागत की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

जहां एक तरफ मुंसिपल कॉरपोरेशन अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम के बीच के रास्ते को ठीक कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ इस रास्ते पर पढ़ने वाली झुग्गियों के आगे दीवार बनाकर देश की गरीबी को छिपाने की कोशिश भी हो रही है।

Kem cho trump

प्रशासन के द्वारा इस स्थान पर गरीबी और लोगों की हालात छिपाने के लिए दीवार बनाने की वजह से स्थानीय लोग गुस्से में हैं। यहां रहने वाले लोगों ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि “अब तक यहां हरा कपड़ा डाला जाता था लेकिन अब दीवार बनाई जा रही है। अगर सरकार को गरीबों से शर्म आती है, तो गरीबी हटाने के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए ना कि दीवार बननी चाहिए।”

ये भी पढ़ें- आप विधायक नरेश यादव के काफिले पर हुई गोलीबारी में एक कार्यकर्ता की मौत

Shi jinping with modi

इससे पहले यहां जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू भी आ चुके हैं। उस दौरान कॉरपोरेशन द्वारा झुग्गियां छिपाने के लिए हरा पर्दा टांग दिया गया था। दीवार के बारे में जब अहमदाबाद की मेहर बिजल पटेल से बात की तो उन्होंने पूरे मामले से अंजान होने की बात कही।

Trump visiting India for kem cho trump

वहीं बताया जा रहा है कि ‘केम छो ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा के सरदार वल्लभभाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। इस स्टेडियम को दुनिया का सबसे बड़ी दर्शक क्षमता वाला बनाया गया है। इसमें एक समय पर 100000 दर्शक मैच देख सकते हैं।