उत्तराखंड: अब शादी समारोह में शामिल होने के लिए RT PCR नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी, पढ़े पूरी गाइडलाइन

Spread the love

उत्तराखंड में अभी भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जारी है। राज्य सरकार इसको कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, राज्य में कोरोना कर्फ्यू के बावजूद भी संक्रमण कम नही हो रहा है। राज्य सरकार ने अब इसको रोकने के लिए और सख्त नियम लागू कर दिया है। उत्तराखंड सरकार ने शादी समारोह में शामिल होने के लिए नियमो को और सख्त कर दिया है।

उत्तराखंड शादी शामिल होने है तो RTPCR रिपोर्ट जरूरी

उत्तराखंड सरकार ने अब शादी समारोह में शामिल होने वाले सभी लोगो को RT PCR नेगेटिव रिपोर्ट साथ में लानी होगी।उत्तराखंड प्रदेश के शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने एक बयान में बताया कि सरकार के पास जो डेटा है उसके अनुसार शादी समारोह के चलते संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही थी। शादी में भले ही 20 लोग शामिल हो रहे हों लेकिन उसमें से कितने लोग संक्रमित है कोई नहीं कह सकता इसलिए अब यह अनिवार्य कर दिया गया है कि दूल्हा दुल्हन समेत सभी परिजन आर टी पी सी आर की रिपोर्ट नेगटिव के साथ ही शामिल होंगे।

इसे भी पढ़े: उत्तराखंड रोडवेज: अब दूसरे राज्यों में नही चलेगी उत्तराखंड रोडवेज ,पढ़े पूरी खबर
Marriage.

शादी समारोह में केवल 20 लोग शामिल होंगे

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने शादी समारोह में केवल 20 लोगो को ही शामिल होने की अनुमति दी है। इससे पहले सरकार ने शादी समारोह में 50 लोगो को शामिल होने की अनुमति दी गई थी। साथ ही सरकार ने यह अपील भी की अगर शादी समारोह को कुछ टाइम के लिए करने की सलाह भी दी है। आपको बता दें उत्तराखंड संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। अब तो संक्रमण मैदानी क्षेत्रों से पहाड़ी इलाकों में भी फैलने लग गया है। यह सरकार के लिए चिंता का विषय है।

इसे भी पढ़े:उत्तराखंड : कोरोनाकाल में 40 लाख लोगो को 3 महीने तक मिलेगा 20, किलो राशन, पढ़े पूरी खबर

शादी समारोह में शामिल होने के लिए यह होने नियम

  • शादी समारोह में अब केवल 20 होंगे शामिल, पहले 50 लोगो की थी अनुमति।
  • दूल्हा दुल्हन समेत सभी को RT PCR नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी।
  • विवाह स्थल को सेनेटाइज करना होगा जरूरी।
  • शादी में शामिल होने वाले सभी लोगों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य।
  • सभी को सामाजिक दूरी जैसे नियमो का सख्ती से करना होगा पालन।