उत्तराखंड: जारी रहेगा लॉक डाउन? या होगा अनलॉक , आज होगा फैसला, पढ़े पूरी खबर

Spread the love

उत्तराखंड में लॉकडाउन के बाद कोरोनावायरस का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। एक समय ऐसा था कि जब अकेले देहरादून जिले में 3000 से ज्यादा मामले आ रहे थे लेकिन अब यह मामले घटकर 200 से 300 के बीच पहुंच चुके हैं। साफ है कि कर्फ्यू की वजह से और सरकार की तरफ से सख्ती की वजह से संक्रमण के मामलों में कमी आई है। अभी भी संभावना है कि उत्तराखंड की तीरथ सरकार उत्तराखंड में अभी अनलॉक शुरू करने के बजाय कर्फ्यू को 1 हफ्ते के लिए बढ़ा सकती है। हालांकि थोड़ी बहुत राहत जरूर मिल सकती है।

इसे भी पढ़े: उत्तर प्रदेश कोरोना कर्फ्यू नई गाइडलाइन जारी, जाने क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

थोड़ी छूट के साथ जारी रह सकता है लॉक डाउन आज होगा फैसला

कोरोनावायरस को कंट्रोल में लाने के बाद सरकारी अमले को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन इस संक्रमण से मिले सबक से सरकार हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहती है। अगर एक साथ ही सब कुछ खोल दिया गया तो नतीजा खतरनाक हो सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि उत्तराखंड में अभी 1 हफ्ते तक कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है। आज इस पर फैसला होना है और माना जा रहा है कि लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है। बाजार हफ्ते में थोड़ा ज्यादा दिन खुल सकते हैं। थिएटर, स्टेडियम, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम और बड़े आयोजनों पर फिलहाल रोक लग सकती है। हालांकि बाजार खोलने को लेकर असमंजस बरकरार है। कुल मिलाकर अभी यह माना जा रहा है कि सरकार कुछ राहत के साथ उत्तराखंड में 1 हफ्ते का कर्फ्यू बढ़ा सकती है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2021 : UAE में होंगे आईपीएल के बचे हुए BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी, जाने कब होगा IPL

उत्तराखंड में 10 मई से शुरू हुआ था लॉक डाउन का दौर

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 मई को दोपहर एक बजे से 18 मई तक प्रथम चरण का कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। द्वितीय चरण में इसकी अवधि 25 मई सुबह छह बजे तक बढ़ाई गई, जबकि तृतीय चरण में इसे एक जून सुबह छह बजे तक बढ़ाया गया। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई है। रिकवरी रेट भी बढ़ा है।इस बीच सरकार के कुछ मंत्रियों के अलावा व्यापारी वर्ग की ओर से कर्फ्यू में ढील देने पर जोर दिया जा रहा है।