उत्तराखंड: कोविड कर्फ्यू में छूट को लेकर 7 जून होगी बैठक, पढ़े पूरी खबर

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

उत्तराखंड में जारी लॉक डाउन 4 की अवधि 7 जून को खत्म होने वाली है। राज्य में अब कोविड संक्रमण अब काफी कम हो गया है। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए कोविड कर्फ्यू में ढील देने की उठ रही मांग पर फैसला सात जून को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। खासकर व्यापारी वर्ग की ओर से बाजार खोलने की मांग मुख्य रूप से उठाई जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्थिति पर नजर रखने के साथ ही जिलों से लगातार फीड बैक ले रहे हैं।

कोविड कर्फ्यू में ढील को लेकर कल होगा फैसला

सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के अनुसार वर्तमान में पहली प्राथमिकता जनता की कोविड से रक्षा करना है। इसके लिए सरकार मुस्तैदी से जुटी है।उन्होंने कहा कि जहां तक कर्फ्यू में ढील अथवा क्या-क्या छूट दी जानी है, इन समेत सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श के बाद ही सात जून को फैसला लिया जाएगा। उन्होंने फिर दोहराया कि दबाव में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा। कोरोना वायरस संक्रमण से जनता की रक्षा के लिहाज से ही फैसला लिया जाएगा।

इसे भी पढ़े : उत्तराखंड: कुछ जिलों में होगा अनलॉक, कुछ में जारी रहेगा कर्फ्यू, पढ़े पूरी खबर

सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि सरकार सभी पहलुओं का अध्ययन कर रही है। ब्लॉक और जिला स्तर पर अधिकारियों से संक्रमण की स्थिति की जानकारी ली जा रही है। राज्य में 10 मई से कोविड कर्फ्यू लागू है। सख्ती से इसे लागू कराया जा रहा है। इसकी वजह से कोरोना संक्रमण में कुछ कमी भी नजर आ रही है, लेकिन आर्थिक गतिविधियां करीब करीब पूरी तरह से ठप हैं। व्यापारी भी बाजारों को ज्यादा समय के लिए खोलने की मांग उठाने लगे हैं। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कर्फ्यू के मुद्दे पर रोजाना उच्च स्तर पर मंथन किया जा रहा है। सीएम तीरथ सिंह रावत खुद भी सभी जिलों से अपडेट ले रहे हैं। सात जून को सीएम की अध्यक्षता में बैठक कर कर्फ्यू की नई रणनीति तय की जाएगी।

इसे भी पढ़े : IPL से लेकर वर्ल्ड कप तक इस साल होंगे क्रिकेट के यह 6 बड़े टूर्नामेंट, देखे पूरी लिस्ट

अल्मोड़ा में संक्रमण दर सबसे अधिक

प्रदेश में 27 मई से दो जून तक 13 जिलों में 235517 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 10141 लोग संक्रमित मिले हैं। अल्मोड़ा जिला में 8304 सैंपलों की जांच में 734 संक्रमित मिले। जांच के आधार पर अल्मोड़ा की संक्रमण दर 8.84 प्रतिशत है। जो अन्य 12 जिलों की तुलना में सबसे अधिक है। पिथौरागढ़ जिले की संक्रमण दर 8.40 प्रतिशत, चमोली की 8.23 प्रतिशत, पौड़ी की 7.95 प्रतिशत दर्ज की गई। रुद्रप्रयाग जिले की 6.38 प्रतिशत, उत्तरकाशी की 4.62 प्रतिशत, टिहरी की 4.16 प्रतिशत संक्रमण दर है। जबकि देहरादून जिले की 3.96 प्रतिशत, हरिद्वार की 2.35 प्रतिशत, ऊधमसिंह नगर जिले की 2.28 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.