उत्तराखंड रोडवेज बसों में यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने जारी किए ये नए नियम

Spread the love

उत्तराखंड में रोडवेज की बसें फिर से चलने लग गई हैं। कोरोना वायरस के चलते बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। फिर राज्य में 50 फीसदी सवारी के साथ बसों के संचालन की अनुमति दी गई थी, साथ ही यात्रियों से दोगुना किराया भी वसूला जा रहा था। लेकिन अब यात्रियों के लिए अच्छी ख़बर सामने आ रही हैं अब बसों के किराए को कम करने जा रही हैं। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने आयुक्त से यह प्रस्ताव मांगा है।

इसे भी पढ़े: दुनियांभर में 2.33 करोड़ पार संक्रमित, वैक्सीन को लेकर रूस ने फिर किया बड़ा दावा… जानिए आज की 10 बड़ी खबरें

महत्वपूर्ण बिंदु

  • उत्तराखंड में अब बसों का किराया होगा कम।
  • बसों में अब 75 फीसदी लोग कर सकेंगे सफर ।
  • पहले केवल 50 फीसदी सवारी की ही थी अनुमति।
  • 26 अगस्त को कैबिनेट की मीटिंग में लिया जा सकता है ये फैसला।

उत्तराखंड सरकार ने 26 जून से राज्य में बसों के संचालन की अनुमति दे दी थी

उत्तराखंड सरकार ने 26 जून से राज्य में बसों के संचालन की अनुमति दे दी थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते सिर्फ 50 फीसदी सवारी ओर दोगुने किराया के साथ बसों के संचालन को मजूरी दी गई थी, वहीं अब रिपोर्ट की अनुसार अब बसों में 75 फीसदी सवारी यात्रा कर सकती हैं, जिससे बसों के किराए में में भी कमी की जाएगी।

इसे भी पढ़े : Covid-19 की वजह से हो गए बेरोजगार तो सरकार देगी 3 माह की आधी सेलरी, ऐसे करें आवेदन

26 अगस्त को कैबिनेट की मीटिंग में रखा जाएगा यह प्रस्ताव।
बुधवार को सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में हुई बैठक में में यह फैसला किया गया है कि बसों का सितम्बर तक का टैक्स माफ किए जाए। मुख्य सचिव ने इस प्रस्ताव को आगे भेजने के भी निर्देश दिए है। इस बात का फैसला अब 26 अगस्त को होने वाली कैबिनेट कि मीटिंग में मुख्यमंत्री के द्वारा लिया जा सकता है।