उत्तराखंड: तपोवन में बांध टूटने से मचा हड़कंप, आसपास के इलाको मे अलर्ट जारी

Spread the love

उत्तराखंड के चमोली जिले से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि चमोली जिले के जोशीमठ क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने से बड़ा हादसा हुआ है…सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक इस तबाही में तपोवन में बांध टूट गया है। ऐसे में नदी विकराल रूप ले चुकी है। हम आपको बकायदा एक वीडियो दिखा रहे हैं जिसमें नदी का रौद्र रूप दिखाई दे रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि नदी अपने पूरे उफान पर है और खतरनाक रूप ले चुकी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ग्लेशियर टूटने से यह बड़ा हादसा हुआ है। इस वक्त हर जगह अफरातफरी का आलम मचा हुआ है। हम आपको कुछ वीडियो भी दिखा रहे हैं जिस में अफरा-तफरी का माहौल साफ देखने को मिल रहा है।

यहां देखे वीडिओ

उत्तराखंड में तपोवन के पास

ग्लेशियर के एक बड़े हिस्से के गिरने की खबर है। इसकी वजह से ऋषिगंगा पर बना बांध टूट गया है। भारी जान माल के नुक़सान की संभावना जताई जा रही है। रेस्क्यू टीम को भेज दिया गया है। इस घटना के बाद आस पास के सभी इलाको में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सुबह 10:55 बजे रैनी गांव में ग्लेशियर टूटने की सूचना मिली थी। इसके बाद बचाव के लिए टीम को रवाना किया गया। तबाही की आशंका को देखते हुए पोस्ट गोचर, श्रीनगर, रतूड़ा टीम अलर्ट मोड पर है। कुछ लोगों के बहने की भी बात कही जा रही है।सामने आ रहा है कि 50 से 75 लोग बह गए हैं। साथ ही 200 से 250 गाड़ियों के बहने की भी आशंका जताई गई हैं। वहीं उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर दुख जताया है।

101 thoughts on “उत्तराखंड: तपोवन में बांध टूटने से मचा हड़कंप, आसपास के इलाको मे अलर्ट जारी

  1. Greetings! Very helpful advice on this article! It is the little changes that make the biggest changes. Thanks a lot for sharing!

  2. Hello Dear, are you genuinely visiting this site daily, if so afterward you will definitely obtain nice experience.|

Leave a Reply

Your email address will not be published.