उत्तराखण्ड में संक्रमित 20 हजार के करीब, श्रीनगर कोतवाली में सिपाही समेत 17 लोग मिले पॉजिटिव

Spread the love

Uttarakhand Corona update: उत्तराखण्ड में लगातार बढ़ रहा संक्रमण प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हर दिन प्रदेश में अब 500 से अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं। यही कारण है कि अगस्त महीने के आखिरी हफ्ते में प्रदेश में सबसे अधिक 4298 कोरोना केस दर्ज किए गए। वहीं सोमवार, 31 अगस्त को राज्य में 592 संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई है। बढ़ते संक्रमण का एक कारण यह भी है कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ी है। लेकिन वहीं अब मरने वाले संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।

सोमवार को कोरोना ने बनाए नए रिकॉर्ड

सोमवार को मिले नए संक्रमितों में सबसे अधिक 149 मरीज राजधानी देहरादून में सामने आए। इसके अलावा हरिद्वार में 138, नैनीताल में 99, ऊधम सिंह नगर में 58, टिहरी गढ़वाल में 52, उत्तरकाशी में 41, पौड़ी गढ़वाल व चंपावत में 13-13, अल्मोड़ा में 10, रुद्रप्रयाग में 7 और बागेश्वर व पिथौरागढ़ में 6-6 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ कुल संक्रमितों का आंकड़ा 19827 हो गया है।

इसे भी पढ़ें: 1 सितंबर से अनलॉक 4 शुरू, इन 10 बातों का रखें खास ध्यान

वहीं सोमवार को प्रदेश में रिकॉर्ड 12 संक्रमित मरीजों की मौत हुई। अभी तक कुल 269 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा आज प्रदेश में रिकॉर्ड 604 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौटे। अस्पताल से कुल डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 13608 पहुंच गई है। फिलहाल प्रदेश में 5887 एक्टिव मरीज हैं।

किस जिले में कितने मरीज

Uttarakhand Corona update

इसे भी पढ़ें: अब एक राज्य से दूसरे राज्य जाने में नहीं होगी रोक टोक, पढ़ें पूरे नियम

श्रीनगर में 17 लोग मिले संक्रमित

कोरोना के बढ़ते प्रसार के कारण अब राज्य के पहाड़ी जिलों में भी तेजी से संक्रमण फैलने लगा है। इसी कारण बीते रविवार को श्रीनगर गढ़वाल में एक ही दिन में 17 लोग संक्रमित हुए। संक्रमित हुए लोगों में एक सिपाही भी शामिल थे, जो कोतवाली में तैनात थे। सिपाही में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कोतवाली में हलचल मच गई है। श्रीनगर तहसीलदार का कहना है कि कोतवाली में सभी पुलिस कर्मियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। साथ ही सावधानी भी बरती जा रही है।

इसके अलावा श्रीनगर में ही एक 13 साल और दूसरी 10 साल की बच्ची कोरोना वायरस की चपेट में आ गई। श्रीनगर डैम कॉलोनी में भी एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले 24 अगस्त को श्रीनगर सब्जी मंडी में एक दर्जी में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं रविवार को दर्जी के परिवार के 5 अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं।