उत्तराखंड: 22 जून तक बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू, 2 मिनट में पढ़े पूरी खबर

Spread the love

उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में कमी जरूर देखी गई है। लेकिन अभी भी सरकार कर्फ्यू हटाने के मूड में नहीं दिख रही है। क्योंकि सरकार का मानना है जब तक मामले बेहद कम नही हो जाते तब तक रिस्क लेना टीक नहीं होगा। सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि राज्य में कोरोना आंकड़ों की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद भी कर्फ्यू पर कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

22 जून तक बढ़ सकता है लॉक डाउन

फिलहाल राज्य में 15 जून की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू है। सबकी नजरें सरकार पर ही टिकी हुई है कि क्या राज्य में कर्फ्यू हटाया जाएगा या बढ़ाया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, सरकार इस संबंध में मंथन कर रही है। खबर है कि यदि कर्फ्यू हटाया गया या फिर कर्फ्यू में ज्यादा ढील दी गई। तो सरकार द्वारा अबतक की गई सारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। इसलिए सरकार हर कदम फूंक फूंक कर रख रही है। फिलहाल खबर है कि राज्य में कर्फ्यू को एक हफ्ते और बढ़ाया जा सकता है। यानी सरकार 22 जून तक कर्फ्यू बढ़ा सकती है।

हफ्ते में तीन खुलेगी दुकानें

वर्तमान की तरह ही हफ्ते में 3 दिन दुकानों को खुलने की अनुमति दी जा सकती है। हालांकि सरकार ने जिलाधिकारियों को छूट दे दी है कि जिन जिलों में संक्रमण कम है। वहां के जिलाधिकारी अपने हिसाब से इस संबंध में निर्णय ले सकते हैं। प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में कोरोना आंकड़ों की समीक्षा के बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।