उत्तराखंड : सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा,नए सीएम के रेस में यह नाम सबसे आगे

Spread the love

तकरीबन तीन महीने पहले उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभालने वाले तीरथ सिंह रावत ने पार्टी आलाकमान से मुलाकात के बाद इस्तीफा दे दिया है। तीरथ सिंह रावत से राज्य के कई नेता नाराज चल रहे थे ऐसे में पार्टी आलाकमान ने उन्हें दिल्ली बुलाया था. जहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने देहरादून लौटने से पहले इस्तीफा दे दिया।

तीरथ सिंह रावत ने 10 मार्च 2021 को राज्य के नौवें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला था लेकिन तीन महीने बाद ही सियासी संकट का शिकार होकर उन्हें पद छोड़ना पड़ा है। तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह मुख्यमंत्री का पद कुंभ मेले से ठीक पहले संभाला था। लेकिन उनके पद संभालने के बाद राज्य के भाजपा कार्यकर्ता लगातार नाराज चल रहे थे चुनावी साल में पार्टी किसी भी तरह का जोखिम उठाना नहीं चाहती है। ऐसे में पार्टी आलाकमान ने बड़ा फैसला करते हुए तीरथ सिंह को पद छोड़ने के लिए कह दिया।

इसे भी पढ़े : उत्तराखंड खबर: 28 साल के युवक को बाघ ने बनाया निवाला

इस्तीफा,नए सीएम के रेस में यह नाम सबसे आगे

तीरथ सिंह ने राज्यपाल से भी मिलने का समय मांगा है। नए सीएम के तौर पर धन सिंह और सतपाल महाराज समेत चार नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में रीतू खंडूरी और पुष्कर धामी का भी नाम आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस वक्त किसी मौजूदा राज्य के विधायक को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। खबरों के मुताबिक अभी राज्यपाल से मिलने का समय नहीं मिला है. एक दो दिन में विधायक दल की बैठक होगी। तब तक राज्यपाल उनसे सीएम बने रहने के लिए कह सकते हैं।

121 thoughts on “उत्तराखंड : सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा,नए सीएम के रेस में यह नाम सबसे आगे

  1. Helpful information. Fortunate me I found your site by chance, and I’m shocked why this accident did not came about earlier! I bookmarked it.

Leave a Reply

Your email address will not be published.