जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना की आतंकियों से मुठभेड़, उत्तराखंड के दो जवान शहीद

Spread the love
  • रुद्रप्रयाग और पौड़ी जिले के हैं दोनों शहीद
  • जुलाई 2019 में हुई थी सगाई, अक्टूबर 2020 में थी शादी
  • शहीदों की खबर के बाद गमगीन हुआ उत्तराखंड

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना की आतंकियों के साथ करीब 5 दिन चली मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए हैं। इनमें से एक शहीद जवान देवेंद्र सिंह राणा रुद्रप्रयाग तथा अमित अंथवाल पौड़ी जिले से हैं।

Shaheed amit anthwal

शहीद जवान अमित अंथवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के कोला गांव के हैं। वो दो बहनों के इकलौते भाई थे। शहीद की मां का नाम भगवती देवी और पिता का नाम नागेन्द्र प्रसाद है। पिछले साल 2019 के जुलाई में उनकी सगाई हुई थी और अक्टूबर 2020 में शादी होनी थी।

Shaheed devendra singh rana

वहीं शहीद जवान देवेंद्र सिंह रुद्रप्रयाग जिले के तिनसोली गांव के हैं। उनके पिता का नाम भूपाल सिंह राणा और माता का नाम कुंवरी देवी है। शहीद देवेंद्र सिंह पैरा मिलिट्री में थे। वे सेना में करीब 18 वर्ष की सेवा दे चुके थे। उनका परिवार ऋषिकेश के छिद्दरवाला में किराए के मकान पर रहता है। उनकी एक बेटी कक्षा सात और बेटा कक्षा छ: में पढ़ते हैं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना के बीच सेना की कार्रवाई से टला बड़ा हमला, 9 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

दोनों जवानों के शहीद होने के बाद पूरे उत्तराखंड में शोक का माहौल है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इन वीर शहीदों को नमन करते हुए ईश्वर से शहीदों कि आत्मा को शांति व परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।