टीआरपी रेस में रामायण और दूरदर्शन ने फिर मारी बाजी, जानिए इस हफ्ते के टॉप 5 शो

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

देश में कोरोनावायरस के चलते सभी अपने-अपने घरों में बंद हैं। ऐसे में सभी लोग फिल्म और विडियो देखकर अपना टाइम पास कर रहे हैं। लेकिन इसके अलावा घर पर बैठे लोग डीडी नेशनल पर प्रसारित रामायण और डीडी भारती पर प्रसारित महाभारत देखकर भी लॉकडाउन का समय गुजर रहे हैं। इसका फायदा ये हुआ कि जिन चैनलों को लोग करीब 15 साल पहले देखना बंद कर चुके थे, आज वो टीआरपी की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं।

बार्क यानी broadcast audience research council india की टीआरपी रेटिंग में लगातार 14वें हफ्ते में भी रामायण ने बाजी मारी है। वहीं इसकी बदौलत दूरदर्शन भी सभी चैनलों को पीछे छोड़ते हुए लगातार दूसरी बार नंबर एक पर काबिज है। आइए जानते हैं इस हफ्ते की टीआरपी रेटिंग में टॉप 5 में कौन से शो हैं।

Ramanand sagar's Ramayan

दूरदर्शन पर प्रसारित रामानंद सागर की ‘रामायण’ इस हफ्ते भी की टीआरपी रेटिंग में टॉप पर है। लॉक डाउन के दौरान यह टीवी पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो है।

BR Chopra's Mahabharata

बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ टीआरपी रेटिंग में दूसरे नंबर पर है। यह डीडी भारती और डीडी रेट्रो पर प्रसारित हो रहा है। लॉक डाउन के बीच टीवी पर रामायण के बाद इसे सबसे ज्यादा देखा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें- रामायण का जादू बरकरार, कुंभकरण के बाद मेघनाद की इस बात के मुरीद हुए दर्शक

TRP of pyar ki luka chhupi

दंगल पर आने वाला शो ‘प्यार की लुका छुपी’ तीसरे नंबर पर है। यह सीरियल एक लड़के और एक लड़की की लव स्टोरी पर बेस्ड है। इसे भी टीवी पर काफी पसंद किया जा रहा है।

TRP of mahima shanidev ki

दंगल का ही शो ‘महिमा शनिदेव की’ इस हफ्ते की टीआरपी रेटिंग में चौथे नंबर पर है। शो में दया शंकर पांडे मुख्य भूमिका में हैं। कई सालों बाद भी इसे दर्शक इस शो को काफी पसंद कर रहे हैं।

TRP of baba aiso var dhundho

पांचवे नंबर पर भी दंगल चैनल का ही का शो ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ है। यह शो 2010 के बाद फिर से रिटेलीकास्ट हो रहा है।

वहीं चैनलों की बात करें तो सबसे ज्यादा देखे जाने वाले चैनलों में पहले नंबर पर दूरदर्शन और दूसरे पर दंगल बना हुआ है।