IPL 2021 के बचे हुए मैच से पहले इन टीमों को बदलने पड़ेंगे कप्तान ! जानिए नाम और वजह

Spread the love

आईपीएल-14 के बाकी मैच भारत में नहीं बल्कि यूएई में होंगे। बीसीसीआई ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर घोषणा की कि कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे। हालांकि, बाकी के मैच कब होंगे, इसकी घोषणा बीसीसीआई ने नहीं की है। बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि यह मैच सितंबर से अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। आईपीएल फिर से शुरू होने से पहले ये टीम अपने कप्तान बदल सकती है।

1 कोलकाता नाइटराइडर्स (इयान मोर्गन)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के निदेशक एश्ले जाइल्स ने ब्रिटिश मीडिया को बताया कि हम इंग्लैंड के मैंचों में हमारे खिलाड़ियों को शामिल करने की योजना बना रहे हैं। हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के दौरे के तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़े तो मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी खिलाड़ी वहां होंगे। अगर ऐसा होता है तो कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन भी आईपीएल के बाकी मैच में शामिल नही हो सकते है, जिस वजह से कोलकाता नाइटराइडर्स को भी अपना कप्तान बदलना पड़ सकता है। 

इसे भी पढ़ें: CSK Team : धोनी के बाद यह 4 खिलाड़ी जो बन सकते है CSK के कप्तान, देखे लिस्ट

2 दिल्ली कैपिटल (ऋषभ पंत)

आईपीएल 2021 के पहले दौर में ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबुल में टॉप पर है। हालांकि यूएई में खेले जाने वाले बाकी बचे मैचों में टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है। कुछ राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यूएई में होने बाले आगामी आईपीएल से पहले अगर श्रेयस आयर फिट हो जाते हैं तो उनके फिर से टीम की कमान संभाल सकते है। अगर ऐसा होता है, तो लीग के पहले दौर में दिल्ली में शीर्ष पर रहने वाले ऋषभ पंत को उनकी कप्तानी से हटना पड़ सकता है। हालांकि अभी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के शुरू होने में वक्त है, देखना होगा कि टीम मैनजमेंट क्या फैसला करता है, हो सकता है कि ऋषभ पंत की अच्छी कप्तानी को देखते हुए उन्हें बतौर कप्तान ही बरकरार भी रखा जाए।

इसे भी पढ़ें: RCB के 4 खिलाड़ी जिन्हें प्रदर्शन नही बल्कि, विराट कोहली की वजह से मिली टीम इंडिया में जगह

3 सनराइजर्स हैदराबाद ( केन विलियमसन)

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी के लिए भी खबरें सामने आ रही हैं कि, सितंबर-अक्टूबर के बीच न्यूजीलैंड की टीम का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज है। ऐसे में उनका बोर्ड चाहता है कि मुख्य खिलाड़ी भी टी20 विश्व कप से पहले इस सीरीज में हिस्सा लें। फिलहाल न्यूजीलैंड में केन विलियमसन (kane williamson)और बोल्ट के अलावा भी कई खिलाड़ी हैं जो इस सीजन में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इस लिस्ट में काइल जैमिसन, मिचेल सेंटनर, फिन एलेन, जिमी नीशेम जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। अगर ऐसा होता है तो सनराइजर्स हैदराबाद को भी अपना कप्तान बदलना होगा। क्योंकि हैदराबाद ने केन विलियमसन को अपना कप्तान बनाया था

इसे भी पढ़े: IPL 2021 : UAE में होंगे आईपीएल के बचे हुए BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी, जाने कब होगा IPL

4 राजस्थान रॉयल्स (संजू सैमसन)

आईपीएल 2021 के शुरुआती दौर में राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तान संजू सैमसन की आगुवाही में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नही रहा था। अभी तक राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैच में से 3 में ही जीत हासिल की है और 4 मैच में राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा था। इसको देखते हुए राजस्थान रॉयल्स भी अपनी टीम का कप्तान बदल सकती है।

इसे भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के कोच, देखे पूरा शेड्यूल