भारत की तरह पाकिस्तान में भी दिखी जमातियों की लापरवाही, 4 हजार के संक्रमित होने का अनुमान

Spread the love

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हजार पार कर चुकी है। शुरुवात में धीरे-धीरे बढ़ते इस आंकड़े को 1000 तक पहुंचने में 15 दिन का समय लग गया था। लेकिन इसके बाद इसमें अचानक से तेजी आ गई और बाद के मात्र 9 दिनों में यह आंकड़ा 5 हजार पार कर गया। इस आंकड़े में अचानक से आई इस तेजी के लिए तब्लीगी जमात विलेन बना। लेकिन यह तब्लीगी जमात सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी खूब आलोचनाओं के घेरे में है।

दरअसल यहां भी बीते महीने तब्लीगी जमात ने अपना सालाना कार्यक्रम किया था। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 10 मार्च को हुए इस कार्यक्रम में करीब 70 से 80 हजार जमाती इकट्ठे हुए थे।

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव के लिए मुस्लिम संगठनों ने विज्ञापन छपवाकर मांगी माफी, लिखा- ‘हम शर्मिंदा हैं’

वहीं तब्लीगी जमात के प्रबंधन ने दावा किया कि उनके इस सालाना कार्यक्रम में करीब ढाई लाख लोगों ने शिरकत की थी। इनमें से करीब 3000 लोग 40 अन्य देशों से शामिल हुए थे। जो अन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने के बाद पाकिस्तान में ही रह गए थे।

अकेले पंजाब प्रांत में 539 जमाती निकले संक्रमित

पाकिस्तान में अभी तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े चार हजार के पार पहुंच चुकी है। जिसमें से करीब 2200 केवल पंजाब प्रांत से हैं। लेकिन केवल पंजाब प्रांत में ही 539 कोरोना पॉजिटिव तब्लीगी जमात से हैं। यही नहीं, पाकिस्तान में भी जमाती सामने नहीं आ रहे हैं। 36 जिलों में तलाशी अब भी जारी है। फिलहाल करीब 10,263 जमातियों को क्वारांटीन कर दिया गया है। पंजाब की स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि आइसोलेशन में रखे गए जमातियों में से करीब 4 हजार लोग कोरोना पॉजिटिव निकल सकते हैं।