सुरेश रैना की मैदान में वापसी, इस टीम की करेंगे कप्तानी

suresh raina
Spread the love

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने इस साल निजी कार्यों की वजह से आईपीएल 2020 में हिस्सा नहीं लिया था। सुरेश रैना ने इसी साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान भी कर दिया था। जिसके बाद लंबे समय से क्रिकेट दूर रहने के बाद सुरेश रैना के फैंस के दिमाग में एक ही सवाल चल रहा है कि रैना कब मैदान में फिर से वापसी करेंगे?

रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तो सन्यास ले लिया है, लेकिन सुरेश रैना अभ भी घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे। सुरेश रैना घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए फिर से मैदान में वापसी करेंगे।

उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी करेंगे रैना

रैना आजकल कानपुर में उत्तर प्रदेश के क्रिकेट शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे है। और साथ ही 13 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक अभ्यास मैच खेलेंगे। रैना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वो इस साल भी सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में उत्तरप्रदेश कि टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। साथ ही रैना ने कहा है में उत्तर प्रदेश को एक ओर खिताब जिताना चाहता हूं। इसके लिए के में भरपूर मेहनत करूंगा। सूत्रों के अनुसार वह इस सत्र में सिर्फ सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी ही खेलेंगे। फिलहाल उनका रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने का इरादा नहीं है। इसके बाद मेरा सारा फोकस अगले साल होने वाले आईपीएल के होगा।

सुरेश रैना के करियर पर डाले एक नजर

सुरेश रैना ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर मे 226 वन डे मैच खेले है जिसमें रैना ने 35 के औसत से 5626 रन बनाए है। जिसमे 5 शतक भी शामिल है। वहीं आईपीएल में सुरेश रैना का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। सुरेश रैना ने आईपीएल में 193 मैच खेले हैं। जिसमे रैना ने 33 की औसत से 5368 रन बनाए है। आईपीएल में रैना के नाम एक शतक और 38 अर्द्धशतक भी शामिल है। वहीं अगर बात करें टेस्ट मैच की तो रैना को टेस्ट मैच में ज्यादा मौके नहीं मिले है। सुरेश रैना ने टेस्ट मैच में सिर्फ 18 मैच खेले है। जिसमे उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। टेस्ट मैच में रैना का औसत महज़ 26 रहा है।