श्रीसंत 8 साल बाद क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार, इस टीम में हुआ है चयन

Sreesanth
Spread the love

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत 7 साल का बैन खत्म होने के बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं. श्रीसंत को 10 जनवरी से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के लिए केरल की सम्भावित टीम में चुना गया है. श्रीसंत को श्रीसंत पर अगस्त 2013 में आईपीएल मैच में स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी का आरोप साबित होने के बाद बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगाया गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए इन आरोपों से मुक्त कर दिया. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उत्तर प्रदेश की ओर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे.

अब 37 साल के श्रीसंत को मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल की 26 सदस्यीय सम्भावित टीम में चुना गया है. इस तरह श्रीसंत सात साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पहली बार किसी टीम में आधिकारिक तौर पर चुने गए हैं. अब देखने वाली बात यह है कि श्रीसंत को 15 सदस्यीय अंतिम टीम में चुना जाता है या नहीं.

श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं. वह 2008 में टी20 विश्व कप और 2011 में आईसीसी 50 ओवर विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं.

लंबे समय बाद मैदान पर दिखाई देंगे रैना

रैना ने अगस्त में कहा था कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह अपने अपने प्रदेश के लिए खेलना जारी रखेंगे. साथ ही रैना ने कहा था कि वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे. पारिवारिक कारणों से हालांकि रैना इस साल आईपीएल में नहीं खेल सके थे.

रैना ने ट्विटर के जरिए उप्र का प्रतिनिधित्व करने की जानकारी दी. रैना ने ट्विटर पर एक फोटो भी पोस्ट किया, जिसमें वह नेट्स पर अभ्यास करते दिखाई दे रहे हैं.

बीसीसीआई ने कोरोना के कारण मुश्ताक अली ट्रॉफी को 2021 तक के लिए टाल दिया है. अब इस टूर्नामेंट का आयोजन 10 से 31 जनवरी के बीच छह शहरों में होना है.