मुंबई में फंसे उत्तराखंडी प्रवासियों की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, एयरलिफ्ट कर पहुंचाया देहरादून

Spread the love

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर सोनू सूद इन दिनों खूब चर्चा में हैं। चर्चा में इसलिए, क्योंकि जिस वक्त सभी कोरोना महामारी के चलते अपने घरों में बैठे हैं, सोनू सूद घर से बाहर निकलकर गरीबों की मदद कर रहे हैं। उनके द्वारा की गई हजारों गरीबों और मजदूरों की मदद किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने अपने पैसों से कितनी ही बसें और ट्रेनें दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए भेजी। इसके अलावा पिछले ही दिनों उन्होंने केरल के एर्नाकुलम में फंसी 177 लड़कियों को फ्लाइट से भुवनेश्वर पहुंचाया था। मदद के सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सोनू सूद ने बीते ही दिन 180 प्रवासियों को स्पेशल फ्लाइट से मुंबई से देहरादून भी भेजा।

शुक्रवार, 5 जून को सोनू सूद ने अपनी दोस्त नीति गोयल के साथ मिलकर उत्तराखण्ड के 180 लोगों को मुंबई के एयरपोर्ट से एयरलिफ्ट कर देहरादून भेजा। महाराष्ट्र में फंसे इन प्रवासियों को उनके घर से एयरपोर्ट तक पहुंचाने का इंतजाम भी सोनू सूद ने ही किया। फ्लाइट में उन महिलाओं को तवज्जो दी गई, जो खराब तबियत या अपने छोटे बच्चों की वजह से ट्रेन या बस का लंबा सफर नहीं कर सकते थे।

इसे भी पढ़े : उत्तराखण्ड: कोरोना से लड़ाई में त्रिवेंद्र सरकार ने लिए 5 बड़े फैसले

Sonu sood and niti goyal

नीति गोयल एक मीडिया चैनल से बात करते हुए बताती हैं कि हमारी प्राथमिकता मुंबई में फंसी उन महिलाओं को फ्लाइट से देहरादून पहुंचाना था, जो उम्रदराज हैं, गर्भवती हैं या फिर छोटे बच्चों को वजह से बस और ट्रेन का लंबा सफर नहीं कर सकते थे। महिलाओं के साथ उनके पति भी थे, लेकिन उन्हें हम अब बस के जरिए देहरादून तक पहुंचायेंगे।

Sonu sood and niti goyal

रील लाइफ विलेन सोनू सूद रियल लाइफ में हजारों लोगों के लिए हीरों बन गए हैं। लाखों लोग उन्हें दुआएं से रहे हैं। हालांकि अन्य फिल्मी सितारे भी अपने अपने तरीके से लॉकडाउन में गरीबों की मदद कर रहे हैं। लेकिन सोनू ने इस दौरान दो कदम आगे बढ़कर प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने का जिम्मा लिया।

इसे भी पढ़े : उत्तराखण्ड में संक्रमितों की संख्या हुई 1215, कंटेनमेंट जोन भी बढ़कर 46 हुए

Sonu sood helping migrants

हालांकि जो काम सोनू सूद कर रहे हैं, वो सरकार को करना चाहिए था। लेकिन ऐसे में सरकारें और बड़े बड़े मंत्री भी सोनू सूद की प्रशंसा करने से नहीं चूक रहे।