कोरोना के बढ़ते संकट में किंग खान ने फिर दिखाई दरियादिली, डॉक्टरों की मदद के लिए आए आगे

Spread the love

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश संकट की स्थिति से जूझ रहा है। ऐसे में इस महामारी का कहर रोकने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें तमाम जरूरी भी कदम उठा रही हैं। कई सेलिब्रिटी भी अपने अपने तरीके से इस बिगड़ते माहौल में मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं अब बॉलीवुड के सुपस्टार शाहरुख खान ने मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र सरकार की अहम मदद की है।

क्योंकि कोरोना एक जानलेवा संक्रमित बीमारी है, इसलिए कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को मरीजों के साथ अपना भी खास ख्याल रखना होता है। शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सरकार को 25,000 PPE (Personal protective equipment) किट दी हैं, जो इन स्वास्थ्यकर्मियों को मरीजों से फैलने वाले संक्रमण से बचाएंगी। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे दी।

इसे भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना की कोरोना वॉरियर्स पर लिखी ये कविता आपको झकझोर देगी, देखें वीडियो

राजेश टोपे ने बताया कि ‘शाहरुख खान ने सरकार की मदद करने के लिए 25,000 PPE (Personal protective equipment) किट दी हैं। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। यह कोरोना से लड़ने के लिए हमारा सहयोग करेंगे और साथ ही इससे चिकित्सकों की सुरक्षा करने में भी हमें आसानी होगी।’

प्रज्ञा कपूर के साथ गरीबों को खाना खिला रहे किंग खान

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इससे पहले भी शाहरुख खान मदद के लिए आगे आ चुके हैं। उन्होंने अपनी पत्नी गौरी खान के साथ मिलकर अपने 4 मंजिला निजी ऑफिस को क्वारंटीन सेंटर बनाने का फैसला किया था।

वहीं ऐसे समय में जब सबसे ज्यादा तकलीफ गरीबों को पेट भरने के लिए उठानी पड़ रही है, तब किंग खान की ‘मीर फाउंडेशन’ ने एनवायरमेंटलिस्ट प्रज्ञा कपूर की ‘एक साथ फाउंडेशन’ ने साथ मिलकर ऐसे जरूरतमंदों को खाना भी रही है।