BJP में जाते ही बोले सिंधिया – ‘कांग्रेस पहले जैसी पार्टी नहीं रही’

Spread the love

पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तमाम कयासों के बाद आखिरकार बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया था। उनके साथ ही मध्य प्रदेश के 21 विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि हमारे पास अभी भी पूर्ण बहुमत है।

भाजपा की सदस्यता लेने के बाद ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा ‘पिछले 18-20 वर्षों में मुझे जो समय मिला, मुझे प्रदेश और देश की सेवा करने का मौका मिला। मैं यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जनसेवा का लक्ष्य आज उस संगठन के माध्यम से नहीं हो पा रहा था। इसके अतिरिक्त वर्तमान में जो स्थिति है वह कांग्रेस पार्टी आज नहीं रही जो पहले थी।’

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद उन्हें पार्टी से राज्यसभा का टिकट मिलने और केंद्रीय मंत्री बनाए जाने की खबरें तेज हो गई हैं। जानकारों का मानना है कि ज्योतिरादित्य मध्य प्रदेश से सांसद बन कर राज्यसभा में जाना चाहते थे, लेकिन पार्टी में दिग्विजय सिंह को फिर से या उनकी जगह प्रियंका गांधी वाड्रा को राज्यसभा के लिए नामित करने की बात होने लगी। जिससे नाराज होकर ज्योतिरादित्य को पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला लेना पड़ा।

 

इसे भी पढ़ें- Corona Virus के लिए मास्क पहनना जरूरी नहीं, सोशल मीडिया पर फैल रहा झूठ : AIIMS