प्रभास की फिल्म ‘साहो’ की रिलीज़ डेट टली, बॉक्स ऑफिस क्लैश के डर से उठाया गया ये कदम

Saaho
Spread the love

 

बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस क्लैश अक्सर देखने को मिलता रहता है। चाहे फिर वो 70s के दौर की मल्टी-स्टारर फिल्म ‘शोले’ और ‘जय संतोषी माँ’ के बीच हो या 90s की ‘घायल’ और ‘दिल’ के बीच। चाहे वो 2001 की ‘लगान’ और ‘गदर’ के बीच हो या फिर 2007 की ‘तारे जमीन पर’ और ‘वेलकम’ के बीच। आमतौर पर बॉक्स ऑफिस में इस तरह का क्लैश तब देखने को मिलता है, जब दो डायरेक्टर, प्रोड्यूसर या एक्टर किसी त्यौहार या छुट्टी के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज़ करना चाहते हैं। इसी तरह देश के सबसे बड़े राष्ट्रीय पर्व ‘स्वतंत्रता दिवस’ में भी एक महीने से कम का समय बचा हुआ है। इस मौके पर बॉलीवुड की 3 बड़ी फिल्म रिलीज़ होने का ऐलान हुआ था। जिनमें अक्षय की मिशन मंगल, जॉन की बाटला हॉउस और श्रद्धा और तेलुगू स्टार प्रभास की साहो शामिल हैं। लेकिन इस बिग बॉक्स ऑफिस क्लैश को देखते हुए साहो के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज़ डेट को बदलने का ऐलान कर दिया है।

saaho

 

रितिक और टाइगर का दमदार एक्शन देख बोले फैंस- फिल्म तोड़ेगी सारे रिकार्ड्स

दरअसल कई बड़ी फिल्मों के एक साथ रिलीज़ होने से फिल्म की कमाई पर खासा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में साहो के मेकर्स जॉन और अक्षय जैसे बड़े स्टार के साथ अपनी फिल्म रिलीज़ करके खतरा मोल नहीं लेना चाहते। वो भी तब जब साहो एक बिग बजट फिल्म हो। इसलिए उन्होंने साहो की रिलीज़ डेट को 15 अगस्त से बढ़ाकर 30 अगस्त कर दिया है। इसको लेकर साहो के प्रोड्यूसर्स ने एक ट्वीट भी किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि,

“हम ऑडियंस को बेस्ट देना चाहते हैं। एक्शन सीक्वेंस को फाइन करने के लिए हमें थोड़ा और वक्त चाहिए। रिलीज़ डेट को स्वतंत्रता दिवस से शिफ्ट किया जा रहा है, लेकिन हम स्वतंत्रता और देशभक्ति के महीने में ही साहो की रिलीज़ चाहते हैं। हम साल की बड़ी फिल्म को बड़े पैमाने पर लाना चाहते हैं।”

साहो में एक्शन, थ्रिलर और सस्पेंस का पूरा डोज है। मल्टीस्टारर साहो में प्रभास के अलावा श्रद्धा कपूर, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर, नील नितिन मुकेश और चंकी पांडे अहम रोल में दिखेंगे। सुजीत के डायरेक्शन में बनी साहो तमिल, हिंदी और तेलुगू में रिलीज होगी।