रातभर में पिंपल हो जाएगा गायब, बस फॉलो करें 5 आसान टिप्स

remove pimples in one day
Spread the love

पिंपल चेहरे पर आ जाए तो लुक्स को लेकर टेंशन बढ़ जाती है, लेकिन कुछ घरेलू उपाय को अपनाकर इस समस्या से निजात पाई जा सकती है।

पिंपल ऐसी समस्या है जिससे न सिर्फ स्किन बल्कि लुक भी बिगड़ जाता है। खासतौर से अगर किसी फंक्शन में जाना हो तब तो इसे छिपाने के लिए न जाने कितना सारा फाउंडेशन लगाना पड़ता है, लेकिन अगर आप कुछ तरीके अपनाएं तो रातभर में भी पिंपल गायब हो सकता है।

त्वचा पे लगाएंगे चन्दन का फेस पैक तो होंगे ये अद्भुत फायदे !

टूथपेस्ट

remove pimples in one day by toothpaste

कॉटन स्वैब पर थोड़ा सा वाइट टूथपेस्ट लें और उसे पिंपल पर लगाएं। अप्लाई करते समय ज्यादा दबाव न डालें। इसे रातभर पिंपल पर लगा छोड़ दें, सुबह इसका असर साफ दिखाई देगा।

 

टी-ट्री ऑइल

remove pimples in one day

टी ट्री ऑइल की कुछ बूंदों के साथ एक टी स्पून ऑलिव ऑइल और जोजोबा ऑइल मिक्स करें। फेस अच्छे से धोने के बाद इसे लगाएं। इससे पिंपल के साइज में कमी आने के साथ ही उसकी रेडनेस में भी कमी होगी।

 

ऐपल साइडर विनिगर

remove pimples in one day apple side anegar

ऐपल साइडर विनिगर के साथ पानी को अनुपात में मिक्स करें। कॉटन से इसे पिंपल प्रभावित एरिया पर लगाएं। करीब दस मिनट बाद फेस को ठंडे पानी से धो लें।

 

बेकिंग सोडा

remove pimples in one day by baking soda

एक टीस्पून बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे पिंपल पर लगाएं और करीब पांच मिनट बाद हल्के गर्म पानी से फेस धो लें। इसके बाद फेस पर टोनर लगाएं। ध्यान रहे कि अगर आपको बेकिंग सोडा लगाने के बाद परेशानी महसूस होती है तो तुरंत चेहरा धोएं।

 

लहसुन

lahsun ke fayde

लहसुन की 3-4 कलियां लें और उन्हें पीस लें। इसे पानी के साथ मिक्स कर पेस्ट बनाएं और पिंपल पर लगाएं। करीब दस मिनट रखने के बाद फेस को धो लें। यदि आपको इस पेस्ट के लगाने पर खुजली, ज्यादा जलन या स्किन में रेडनेस फील होती है तो बेहतर होगा कि तुरंत अपना चेहरा साफ कर लें।