IPL 2021 से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका, इस स्टार खिलाडी ने नाम लिया वापस

Spread the love

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक फिर से खिताब जीतने का सपना लेकर उतरेगी। जिसके लिए बैंगलोर ने अपनी टीम में कुछ और खिलाड़ियों को टीम में शामिल किए। बैंगलोर ने अपनी टीम में इस ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को टीम में शामिल किया है। साथ न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी काईल जैमिसन को भी टीम में शामिल किया। इन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बहुत मजबूत टीम मानी जा रही है। लेकिन आईपीएल शुरू होने पहले ही बैंगलोर बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार बल्लेबाज ने टीम से नाम वापस ले लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने RCB टीम से नाम लिया वापस

आईपीएल शुरू होने से पहले बैंगलोर की टीम को बड़ा झटका लगा है। बिग बेस लीग में धमाल मचाने वाले ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर जोश फिलिप ने टीम से अपना नाम वापस लिए है। जोश फिलिप की जगह बैंगलोर ने न्यूजीलैंड के फिन एलेन को अपनी टीम में शामिल किया है। जोश फिलिपी के हटने के बारे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट कर कहा, ‘हमें खेद है कि जोश फिलिप ने खुद को निजी वजहों से आईपीएल 2021 से अलग कर लिया है। इसके चलते हमने न्यूजीलैंड के फिन एलन के रूप में टॉप ऑर्डर के एक्साइटिंग बल्लेबाज को चुना है। फिन एलेन ने हाल ही में हुई सुपर स्मैश टी ट्वेंटी लीग अच्छा प्रदर्शन किया था। सुपर स्मैश लीग में वेलिंगटन टीम के शानदार प्रदर्शन में 21 साल के फिन एलन की जोरदार भूमिका रही। उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा 512 रन बनाए हैं। वे शतक तो नहीं लगा पाए लेकिन छह फिफ्टी ठोकी। नाबाद 92रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। उनकी स्ट्राइक रेट 193 की रही। एलन ने सुपर स्मैश में 56 चौके और 25 छक्के लगाए हैं। वे केवल दो मैच में दहाई से कम के स्कोर पर आउट हुए हैं। फिन एलन इस सीजन में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा फिफ्टी, चौके और छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

9 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल  सीजन 14

आईपीएल 2021 का बिगुल बज चुका है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया है। 14 वे सीज़न की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। और फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने 6 शहर के नाम दिए। पूरे आईपीएल के मैच इन 6 शहरो में ही आयोजित किए जाएंगे। जिसमे चेन्नई, दिल्ली , मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर, और अहमदाबाद में होंगे। पहले मैच में मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी विराट की सेना, चेन्नई में होगा पहला मुकाबला।