राजस्थान रॉयल्स से खेल चुके इस खिलाड़ी ने टी-20 में रचा इतिहास, बनाया ये खतरनाक रिकॉर्ड

krishnappa gowtham's t 20 record
Spread the love

कर्नाटक के शानदार आल राउंडर कृष्णप्पा गौतम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से टी-20 क्रिकेट में रिकार्ड्स की झड़ी लगा दी है। उनके इस प्रदर्शन ने शुक्रवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोहराम मचा दिया।

दरअसल कर्नाटक में चल रहे KPL (कर्नाटक प्रीमियर लीग) में गौतम ने बेल्लारी टस्कर्स की तरफ से खेलते हुए पहले बल्ले और फिर करिश्माई गेंदबाजी से विपक्षी टीम को चारों खाने चित कर दिया। गौतम ने शिवमोगा लायंस के खिलाफ केवल 56 गेंदों में नाबाद 134 रन बनाये। इस पारी में उन्होंने रिकॉर्ड 13 छक्के भी लगाए। इस पारी में उन्होंने केवल 39 गेंद पर ही अपना शतक पूरा कर दिया था। इसके बाद गौतम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर 8 खिलाडियों को पवेलियन भेजा। इस दौरान उन्होंने एक हैट्रिक भी ली और दो कैच भी लपके।

बारिश के चलते इस मैच को 17 ओवर का कर दिया गया था। जिसमें बेल्लारी टस्कर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गौतम के शतक की मदद से 17 ओवर में 3 विकेट खोकर 203 रन बनाये। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए शिवमोगा लायंस मात्र 133 रन ढेर हो गयी। बेल्लारी टस्कर्स ने 70 रन से जीतकर मैच को अपने नाम किया।

शोएब मलिक के बाद अब ये पाकिस्तानी क्रिकेटर बनेगा भारत का दामाद

आपको बता दें कि KPL (कर्नाटक प्रीमियर लीग) को आधिकारिक टी-20 का दर्जा प्राप्त नहीं है। इस वजह से गौतम का यह रिकॉर्ड केवल KPL तक ही सीमित रहेगा। लेकिन उनके इस प्रदर्शन ने क्रिकेट दुनियां को अपनी ओर आकर्षित करने पर मजबूर कर दिया है।

ऑस्ट्रेलियन दिग्गज डीन जोन्स ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- मैंने अभी देखा गौतम ने 13×6 के साथ नाबाद 134 रन बनाये और फिर 8/15 विकेट लिए। टी-20 इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर! #मैनऑफ़दमैच।

राजस्थान रॉयल्स के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भी एक ट्वीट आया।