कोरोना संकट के बीच व्हाइट हाउस में गूंजे हिंदू मंत्र, राष्ट्रपति ट्रंप ने कराया वैदिक शांति पाठ

Spread the love

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनियां में से अधिक प्रभावित अमेरिका है। अकेले अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 13 लाख के पार पहुंच चुकी है। जिनमें से 78 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को अमेरिका में राष्ट्रीय सेवा दिवस के मौके पर व्हाइट हाउस में एक प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ। इस सभा में सभी के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना की गई। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उपस्थिति में राष्ट्रीय सेवा दिवस के मौके पर हुई इस प्रार्थना सभा में हिन्दू पुजारी का मंत्रोच्चार भी कराया गया।

व्हाइट हाउस में हुए इस कार्यक्रम में न्यूजर्सी के बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट को बुलाया गया था। उनके अलावा यहां अन्य धर्म के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। सभी ने अमेरिका में कोरोना से जूझ रहे लोगों की अच्छी सेहत की दुआ मांगी। सभी ने प्रार्थना की कि इस बीमारी से जल्द ही सभी बाहर आ जाएं।

क्या किम जोंग एक बॉडी डबल का उपयोग कर रहे हैं? इन तस्वीरों में देखें अंतर

पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट ने राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की उपस्थिति में संस्कृत में शांति पाठ किया। फिर वहां उपस्थित लोगों को समझाने के लिए उसका अंग्रेजी में अनुवाद भी किया।

राष्ट्रपति ट्रंप ने इस प्रार्थना के लिए पुजारी हरीश का शुक्रिया अदा भी किया। राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि इस वक्त अमेरिका बहुत बड़े संकट से जूझ रहा है, ऐसे में हम सभी प्रार्थना करते हैं कि भगवान हमारी रक्षा करे।