उत्तराखंड में राजनीतिक बवाल: धामी को सीएम बनाने पर बीजेपी के कई नेता नाराज, कर सकते है बगावत

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
    1
    Share

उत्तराखंड में एक बार फिर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद अब पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को सीएम पद के लिए चुना गया है। पुष्कर सिंह धामी आज शाम को उत्तराखंड के नये सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। हालांकि उनकी ताजपोशी को लेकर बीजेपी के कुछ नेता नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, सतपाल महाराज (Satpal Maharaj), मदन कौशिक, सुबोध उन्‍याल, हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) , बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्या जैसे नेता पार्टी के इस कदम से नाराज हैं। बता दें कि धामी राज्‍य के सबसे युवा सीएम होंगे।

धामी को सीएम बनाने से नाराज बीजेपी नेता

उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक (Uttarakhand Politics Crisis) के बीच पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को विधायक दल का नेता चुना गया है। जबकि वह आज शाम तीरथ सिंह रावत की जगह प्रदेश के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। धामी के मुख्‍यमंत्री बनने को लेकर बीजेपी के कुछ सीनियर नेता सहज नहीं नजर आ रहे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सतपाल महाराज (Satpal Maharaj), मदन कौशिक, सुबोध उन्‍याल, हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) , बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्या जैसे नेताओं ने उत्तराखंड बीजेपी समेत हाईकमान के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

बंशीधर भगत ने बताया विधायको की नाराजकी महज अपवाह

तीरथ सिंह रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बंशीधर भगत ने हा कि कहीं कोई विधायक नाराज नहीं है। ये महज अफवाह है और सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़े हैं। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने कहीं पढ़ा है कि 35 एमएलए दिल्‍ली पहुंचे हैं. ये सारी खबरें महज अफवाह हैं, पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं। इसके अलावा बंशीधर भगत ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को पार्टी ने बागडोर सौंपी है तो निश्चित रूप से कोई अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा। पूरी सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी। बैठक में चुनाव लड़ने का तरीका तय किया गया है उसी पर हम चलेंगे। केवल सीएम का चेहरा बदला है बाकी सोच बीजेपी की है. वहीं, बीजेपी विधायक धन सिंह रावत ने कहा, ‘कहीं कोई नाराजगी नहीं है, मुझे नहीं लगता उत्तराखंड में कोई नाराज होगा। सभी पार्टी के निर्णय से खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.