देश में कोरोना के बढ़ते मामलो ने बढाई सरकार की चिंता पीएम मोदी ने बुलाई बैठक, मुख्यमंत्रीयो से आज करेंगे बातचीत

Spread the love

देश कुछ दिनों की शांति के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में एक बार फिर से तेज़ी देखने को मिल रही हैं। भारत में पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं, जबकि पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चल रही है।इसके बावजूद ही भी संक्रमण बढ़ रहा है। जानकारों की माने तो इसका कारण लोगो की बढ़ती लापरवाही है। लोगों ने जैसे ही शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने की अनिवार्यता में लापरवाही शूरू की, वायरस ने अटैक कर दिया। भारत में कई राज्यों के कई क्षेत्रों में लाॅकडाउन लगाने की नौबत तक आ गई है।देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी ने एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

 

पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे मुख्यमंत्रियों से साथ बैठक

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर तेजी से गहराता जा रहा है ऐसे में पीएम मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं ये मीटिंग खासी अहम मानी जा रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 संक्रमण के खतरे और कोरोना वैक्सीन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी की ये बैठक आज 17 मार्च को दोपहर में मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी, बताते हैं कि इस मीटिंग में पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस महामारी और टीकाकरण पर बात करेंगे।दरअसल केंद्र चाहता है कि संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाए। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में देश में अब तक तीन करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है लेकिन हाल के दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, इसलिए टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाने पर जोर दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़े: उत्तराखंड में फिर डरा रहा है कोरोना, 3 इलाको में लगा पूर्णत लॉकडाउन

अभी तक हो चुका टीकाकरण का ब्यौरा

कोविड टीकाकरण अभियान के 59वें दिन सोमवार को भारत एक अहम मुकाम पर पहुंच गया। भारत ने लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन की तीन करोड़ से ज्यादा खुराकें दे दी है। इनमें से 18 लाख से ज्यादा खुराक सोमवार को दी गईं। सोमवार शाम सात बजे तक कुल तीन करोड़ 17 लाख 71 हजार 661 खुराकें दी जा चुकी हैं। लाभार्थियों में 74,08,521 स्वास्थ्यकर्मी (पहली खुराक), 43,97,613 स्वास्थ्यकर्मी (दूसरी खुराक), 74,26,479 फ्रंटलाइन वर्कर्स (पहली खुराक) और 13,23,527 फ्रंटलाइन वर्कर्स (दूसरी खुराक) शामिल हैं।

 

 

133 thoughts on “देश में कोरोना के बढ़ते मामलो ने बढाई सरकार की चिंता पीएम मोदी ने बुलाई बैठक, मुख्यमंत्रीयो से आज करेंगे बातचीत

Leave a Reply

Your email address will not be published.