पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम को लेकर कही बड़ी बात, “यदि एशिया कप खेलने पाक नहीं आए तो”…

Spread the love

2020 का साल भारतीय क्रिकेट के नजरिए से बहुत ही रोमांचक रहने वाला है। पहले साल की शुरुआती महीने में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा और अब भारत के न्यूजीलैंड दौरे से दर्शक क्रिकेट के रोमांच का भरपूर मजा ले रहे हैं। इसके बाद मार्च में अफ्रीका का भारत दौरा होगा। फिर IPL और उसके बाद सितंबर में एशिया कप और अक्टूबर में T20 वर्ल्ड कप पूरे साल भर क्रिकेट प्रेमियों के रोमांच और मनोरंजन का जरिया बनेंगे। लेकिन इसी बीच बीसीसीआई के सामने एक असमंजस में फस गया है। दरअसल सितंबर में होने वाला एशिया कप पाकिस्तान में होने जा रहा है। और पाकिस्तान के हाल तथा भारत के प्रति उसके नजरिए से तो सभी वाकिफ हैं।

Pakistan cricket board

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को चेतावनी डी डाली है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने यहां तक कह दिया है कि ‘अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले t20 एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी 2021 में भारत में होने वाले T20 विश्व कप में भाग नहीं लेंगे।

भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वहीं राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली है। इसका बड़ा कारण खिलाड़ियों को पाकिस्तान में मिलने वाली सुरक्षा का अभाव भी है। 2009 में पाकिस्तान गई श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने हमला किया था, इसमें कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हुए थे।

रांची में CM हेमंत सोरेन के साथ पत्ते से सीटी बजाते नजर आए MS Dhoni, वीडियो हुआ वायरल

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि एशियाई क्रिकेट परिषद एसईसी ने ऐसी कप की मेजबानी का अधिकार हमें सौंपा है और हमारे पास इसे किसी को देने का अधिकार नहीं है। साथ ही खान ने यह भी माना की भारत के साथ तनाव के चलते पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है। फिलहाल इस पर बीसीसीआई की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब देखना यह होगा कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस पर क्या जवाब देते हैं।