पंजाब- लॉकडाउन का उल्लंघन करने से रोका तो काट दिया ASI का हाथ, मामले में 8 आरोपी गिरफतार

Nihang sikh attacked on punjab ASI
Spread the love

पंजाब के पटियाला में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों द्वारा पुलिस पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है। यह घटना रविवार सुबह करीब 6 बजे पटियाला के सनौर में सब्जी मंडी के बाहर हुई। यहां कुछ निहंग सिख लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे थे। पुलिस द्वारा उन्हें रोकने पर उन्होंने धारदार हथियार से पुलिस पर हमला किया। जिसमें एक एएसआई का कलाई से हाथ कट गया। वहीं एक अधिकारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हैं। जानकारी के अनुसार हमला करने के बाद निहंग सिख एक गुरुद्वारे में जा छिपे थे और लगातार पुलिसवालों के साथ गाली गलोज कर रहे थे।

यह भी पढ़े : पाकिस्तान की गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने किए कई आतंकी ठिकाने तबाह

Nihang sikh attack

घटना के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की अगुवाई में ऑपरेशन चलाया गया। पुलिस ने सादे कपड़े में जाकर गांव के मुखिया से मुलाकात की। फिर पुलिस कुछ धर्म गुरुओं और स्थानीय ग्रंथियों के साथ गुरुद्वारे में गई। जिसके बाद 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उनके पास से काफी हथियार, जिंदा कारतूस, तलवारें, नशीला पदार्थ और एक पिकअप वैन बरामद किया है।

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि निहंग सिख एक गाड़ी से आ रहे थे। उन्होंने सब्जी मंडी के पास लगे बैरिकेड भी तोड़ दिए। पुलिस ने उनसे लॉकडाउन का पास मांगा तो उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद निहंग गुरुद्वारा साहिब में घुस गए। फिर पुलिस द्वारा ऑपरेशन चलाया गया तो काफी देर बाद 8 आरोपी सरेंडर करने के लिए राजी हो गए। पुलिस ने उनसे हथियार और नशीले पदार्थों के साथ एक सिलेंडर भी बरामद किया, जो ब्लास्ट में इस्तेमाल हो सकता था। निहंगों ने हमले में एसआई का हाथ काट दिया और हमले में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए। घायल एएसआई का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है।