मुंबई इंडियन्स फैंस के लिए बुरी खबर, ये स्टार तेज गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

Spread the love

IPL 2020 का आगाज 19 सितम्बर से होगा। जिसमें अब कुछ ही दिन का समय बचा है। 2020 IPL के लिए सभी टीम दुबई पहुंच चुकी हैं। IPL शुरू होने पहले है कुछ टीमों के बड़े खिलाडियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस लेना का शुरू कर दिया। सबसे पहले CSK के बल्लेबाज सुरेश रैना ने टीम से अपना नाम वापस लिया। उसके बाद RCB के गेंदबाज केन रिचर्डसन ने आईपीएल सें निजी कार्यों के चलते नाम वापस लिया। वहीं अब मुंबई इंडियन्स टीम का झटका देते हुए मुंबई के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा ने IPL 2020 से अपना नाम वापस ले लिया। बताया जा रहा है कि मलिंगा ने निजी कार्यों के चलते आईपीएल से हटने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2020 छोड़ने पर रैना ने तोड़ी चुप्पी, कहा – कोई भी बिना कारण 12.5 करोड़ नहीं छोड़ेगा

 

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं मलिंगा

मुंबई इंडियन्स के सबसे अनुभवी ओर मैच विनर खिलाड़ी लसित मलिंगा ने 2020 IPL से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। लसित मलिंगा निजी कार्यों के चलते IPL 2020 नहीं खेलेंगे। मलिंगा का IPL से नाम वापस लेना मुंबई के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है। मलिंगा ने IPL में सबसे ज्यादा 170 विकेट अपने नाम किए है। मुंबई के पास वैसे तो अब भी जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। लेकिन फिर भी मुंबई इंडियन्स को मलिंगा जैसे गेंदबाज की कमी तो महसूस होगी। पिछ्ले सीज़न के फाइनल मुकाबले में मुंबई को मलिंगा ने ही जीत दिलाई थी।

इसे भी पढ़ें: CSK के बाद अब बैंगलोर को लगा झटका,ये बड़ा गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

मलिंगा के बाद इस गेंदबाज को मिली जगह

अपने निजी कार्यों के चलते मलिंगा ने IPL से अपना नाम वापस ले लिया। जो कि मुंबई इंडियन्स टीम के लिए बड़ा झटका है। मलिंगा की जगह मुंबई ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को अपनी टीम में शामिल किया है। जेम्स पैटिंसन बहुत जल्द दुबई पहुंच कर टीम को ज्वाइन करेंगे। मुंबई इंडियन्स अपनी तैयारी में लगी हुई है। मुंबई इंडियन्स को आईपीएल का पहला मुकाबला 19 सितम्बर को चेन्नई के साथ खेलना है।