इंग्लैंड की नागरिकता लेकर IPL खेलेंगे पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर

Spread the love

28 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) आने वाले समय में आईपीएल में खेलते दिख सकते हैं। हालांकि टी20 लीग में पाकिस्तान के खिलाड़ियाें के खेलने की अनुमति नहीं है। लेकिन इस समय मोहम्मद आमिर इंग्लैंड में रह रहे हैं। वे वहां की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2021 के बचे मैच कब और कहां होंगे, जाने सौरव गांगुली ने क्या कहा

इंग्लैंड की नागरिकता हासिल करना चाहते है मोहम्मद आमिर

मोहम्मद आमिर को अगर वहां की नागरिकता मिल जाती है तो वे आईपीएल में खेल सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद इंग्लैंड की नागरिकता लेने के बाद आईपीएल में खेल चुके हैं।मोहम्मद आमिर ने कहा कि मैं अभी लंबे समय तक इंग्लैंड में रहने वाला हूं। मैं यहां क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं और अगले 6-7 साल और खेलना चाहता हूं। देखते हैं चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं। मोहम्मद आमिर ने कहा कि मेरे बच्चे इंग्लैंड में ही बड़े होंगे और यहीं शिक्षा लेंगे। ऐसे में मैं यहां लंबे समय तक रहूंगा। इसमें कोई संदेह नहीं है।

IPL खेल सकते है पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर

मोहम्मद आमिर ने दिसंबर 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके लिए उन्होंने मिस्बाह उल हक और वकार यूनुस को दोषी ठहराया था। मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान का एक शानदार तेज गेंदबाज माना जाता था। टेस्ट क्रिकेट को तो उन्होंने काफी पहले ही अलविदा कह दिया थाआईपीएल खेलने के सवाल पर मोहम्मद आमिर ने कहा कि मैं अभी भविष्य की योजनाओं के बारे में नहीं सोच रहा हूं। एक बार जब मुझे यहां की नागरिकता मिल जाएगी तो चीजें बदल जाएंगी।

मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जल्द संन्यास के लिए प्रमुख कारण के रूप में टीम प्रबंधन से सम्मान की कमी का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान के लिए क्रिकेट ना खेलने का फैसला कठिन था, लेकिन कोई अन्य विकल्प नहीं था।गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आईपीएल में एंट्री बैन है। अगर पाकिस्तान के खिलाड़ी किसी दूसरे देश की नागरिकता हासिल कर लेते हैं तो वो आईपीएल खेल सकते हैं। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद आईपीएल में खेल चुके हैं।

127 thoughts on “इंग्लैंड की नागरिकता लेकर IPL खेलेंगे पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर

  1. Hola! I’ve been reading your blog for a while now and finally got the bravery to go ahead and give you a shout out from Lubbock Tx! Just wanted to mention keep up the fantastic job!

  2. What i don’t realize is actually how you’re now not actually much more neatly-appreciated than you might be now. You are so intelligent. You realize thus significantly relating to this subject, made me for my part consider it from numerous numerous angles. Its like women and men aren’t involved until it¦s something to do with Woman gaga! Your individual stuffs nice. All the time handle it up!

Leave a Reply

Your email address will not be published.