Mirzapur Season 2 : रिलीज की तारीख और कास्ट का हुआ खुलासा

Mirzapur Season 2
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

खबर यह है कि  Mirzapur : Season 2 रिलीज होने जा रहा है। अगर आप क्राइम थ्रिलर सीरीज के प्रशंसक हैं? तो यह खबर आपके लिए है। 2018 में, Amazon ने मिर्जापुर नामक एक सीरीज निकाली थी । जिसमे मुख्य किरदार में पंकज त्रिपाठी जो कि मिर्जापुर के राजा थे। उनकी भूमिका कुख्यात माफिया अखंडानंद त्रिपाठी या “कालेन भैया” की थी।

Mirzapur के बारे में :

मिर्जापुर एक भारतीय क्राइम थ्रिलर, वेब टीवी सीरीज है। यह Excel Entertainment के निर्माणाधीन है। सीरीज़ की शूटिंग मुख्य रूप से मिर्जापुर में हुई थी। इसमें जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, लखनऊ और गोरखपुर में कुछ शॉट भी शामिल हैं। कहानी का फोकस ड्रग्स, बंदूक और अराजकता के इर्द-गिर्द घूमता है। यह माफिया डोन के शासन और नियम को प्रदर्शित करता है। यह मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में होने वाले अपराध को चित्रित करता है।

इसके पहले सीजन को कुल 9 एपिसोड मिले। यह 18+ वर्ग की आयु के लिए है क्योंकि इसमें बहुत सी अभद्र भाषा और दृश्य शामिल हैं। लेकिन अगर आप इसे समग्र रूप से देखें तो पूरा सीजन चकित कर देने की ताकत रखता है । इसमें उत्तेजना, मौतें, अपराध और बहुत कुछ है। यह आखिरी एपिसोड तक लुभाने की ताकत रखता है और अगर आप इसके आदी हो जाते हैं, तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा।

बहुत लम्बे समय से, इस वेब सीरीज़ के दर्शक इसके दूसरे भाग की रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, जो अभी तक रिलीज़ नहीं हुई है। लेकिन आज, आपकी जिज्ञासा को कुछ आराम देने के लिए, हम मिर्जापुर सीज़न 2 की रिलीज़ डेट और कास्ट बारे में कुछ विवरण प्रकट करने जा रहे हैं।

Genre: एडल्ट, थ्रिलर, ड्रामा
Producer:  फरहान अख्तर
Directors: कारन अंशुमान और गुरमीत सिंह
Total Seasons: 3
Produced by: Excel Entertainment
Availability: Amazon Prime Video

यह भी पढ़े : सारा अली खान ने शेयर की Before and After की तस्वीर, ट्रांसफॉर्मेशन देख फैंस हुए हैरान

Mirzapur: Season 2 की कास्ट का खुलासा :

अली फजल  – गुड्डू भैया

पंकज त्रिपाठी – अखंडानंद त्रिपाठी / कालीन भैया

दिव्येंदु शर्मा – मुन्ना भैया

हर्षिता गौर – डिंपी पंडित ( गुड्डू और बबलू की बहन )

श्वेता त्रिपाठी – गजगामिनी गुप्ता

रसिका दुग्गल – बीना त्रिपाठी ( कालीन भैया की दूसरी पत्नी और मुन्ना की सौतेली माँ )

कुलभूषण खरबंदा – सत्यानंद त्रिपाठी  (कालीन भैया के पिता और मुन्ना के दादा )

अंजुम शर्मा – शरद शुक्ला ( रति शंकर का बेटा )

शाजी चौधरी – मकबूल खान ( कालेन भैया का भरोसेमंद )

और यह भी कहा जा रहा है कि विक्रांत मैसी भी विनय “बबलू” पंडित के रूप में अपनी वापसी कर सकते हैं, लेकिन यह अभी तक हमारे आंतरिक स्रोतों द्वारा पुष्टि नहीं की गई है।

Mirzapur: Season 2 रिलीज़ की तारीख [नई अपडेट]:

Mirzapur: Season 1 के रिलीज़ होने के बाद से, सभी को Mirzapur : Season 2 की रिलीज़ डेट का बेसब्री से इंतज़ार है। अमेज़न प्राइम ने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर मिर्जापुर के सीजन 2 की पुष्टि की है। उपलब्ध सबसे नवीनतम डेटा स्रोत के अनुसार, मिर्जापुर  25 नवंबर 2020 को आ रहा है। सीजन 8-10 एपिसोड लंबा होने वाला है। इसलिए, धैर्य के साथ प्रतीक्षा करें और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे पेज से जुड़े रहें।

mirzapur season 2

प्लॉट विवरण : Mirzapur : Season 2 में क्या होगा?

यह काफी अप्रत्याशित है कि मिर्जापुर सीज़न 2 किस दिशा में मोड़ लेगी। लेकिन हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि मिर्जापुर 2 मिर्जापुर सीज़न 1 की तुलना में अधिक हिंसक होगा। जैसा कि बबलू मर चुका है, उसका भाई गुड्डू और उसका परिवार कालीन भैया और मुन्ना भैया के लिए मुसीबतें पैदा करेगा। बबलू के पिता कालीन भैया की शक्ति और ख्याति को मिर्जापुर से ध्वस्त करने के लिए सभी प्रयास करेंगे। दूसरी तरफ, गुड्डू अपने भाई बबलू और उसकी पत्नी स्वीटी की हत्या का बदला लेगा। जिसमें, शरद (रमाकांत पांडे का बेटा), गोलू (स्वीटी की बहन), बीना त्रिपाठी (कालेन भैया की दूसरी पत्नी) जैसे कई मुख्य किरदार गुड्डू को मुन्ना भैया और कालीन भैया से बदला लेने में मदद कर सकते हैं।

उनमें से प्रत्येक ने कालीन भैया और मुन्ना भैया के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया। गुड्डू इन सभी लोगों की भावनाओं का उपयोग करेगा, और कालीन भैया इस मिर्ज़ापुर सीज़न 2 में कमजोर हो सकते हैं। यह भी भविष्यवाणी की गई है कि बीना कालीन भैया के पिता को मार डालेगी, और गुड्डू का समर्थन करेगी क्योंकि वह एकमात्र है जो उसे कालीन भैया से मुक्ति दिला सकता है। तो, मिर्जापुर 2 में, गुड्डू अधिक शक्तिशाली होगा, और कालीन भैया और मुन्ना के बचने की संभावना बहुत कम है। हम गोलू के नए अवतार के भी गवाह बन सकते हैं जो अपनी बहन और प्रेमी की मौत के बाद अधिक निडर और प्रतिशोधी बन जाएगी । इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस अंतिम बदले की कहानी में कौन जीतेगा, मिर्जापुर 2 अपने सीज़न 1 की तुलना में अधिक हिंसक, दिलचस्प और रोमांचक होगी।

6 thoughts on “Mirzapur Season 2 : रिलीज की तारीख और कास्ट का हुआ खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published.