25 सितम्बर से देश में फिर से लगेगा लॉकडाउन ? जानिये वायरल खबर की सच्चाई

lockdown news
Spread the love

देश कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।देश में अब प्रतिदिन 90 हजार से अधिक मामले देखने को मिल रहे है। जो कि सरकार के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। देश में अब तक कुल 50 लाख से भी अधिक लोग इस वायरस की गिरफ्त में आ चुके है। यही कारण है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले में भारत दूसरे नंबर पर आ गया है।

इसे भी पढ़े: उत्तराखण्ड: बढ़ते संक्रमण के बीच देहरादून में फिर से लगेगा लॉकडाउन

क्या देश में फिर से लगेगा लॉकडाउन

देश में बढ़ते संक्रमण के चलते,आजकल सोशल मीडिया पर चल रही है कि,केंद्र सरकार आने वाली 25 सितम्बर से देश में एक फिर से सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने जा रही हैं।इसके पीछे का कारण देश कोरोना से हो बेकाबू हालात को बताया जा रहा है।देश में फिर लॉकडॉउन लगाने का दावा नेशनल डिजास्टर मैेजमेंट ऑथेरिती (NDMA) ने किया।एनडीएमए ने एक सर्कुलर शेयर किया जिसमें लिखा है “देश में कोरोना वायरस के मामले को रोकने और मृत्यु दर कम करने के लिए, योजना आयोग के साथ एनडीएमए सरकार से निवेदन करता है कि 25 सितम्बर की आधी रात से देश में 46 दिन का लाकडाउन लागू किया जाए।हालाकि सभी आवश्यक सुविधाएं पहले कि तरह चलती रहे।

इसे भी पढ़े: दूसरे राज्यों से उत्तराखण्ड आने वालों के लिए सरकार का नया आदेश जारी

PIB ने किया फेक्ट चेक

एनडीएमए का मेसेज वायरल होने के बाद प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB)ने इसका फेक्ट चेक किया। फेक्ट चेक में PIB ने पाया कि एनडीएमए का यह सर्कुलर फर्जी है PIB ने अपने ट्वीट में लिखा, यह सर्कुलर फेक है।एनडीएमए ने फिर लॉकडाउन करने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया।