उत्तराखण्ड: बढ़ते संक्रमण के बीच देहरादून में फिर से लगेगा लॉकडाउन! पढ़ें पूरी खबर

Spread the love

उत्तराखण्ड में बढ़ते संक्रमण से प्रशासन की चुनौतियां बढ़ गई हैं। अनलॉक 4 में लोगों को दी गई राहत अब भारी पड़ने लगी है। संक्रमण के कारण प्रदेश में सबसे बुरे हाल राजधानी देहरादून के हैं। यहां अभी तक सबसे अधिक संक्रमित पाए जा चुके हैं। संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें भी देहरादून में ही हुई हैं। वहीं देहरादून में सबसे अधिक एक्टिव केस भी हैं। राजधानी में हालात ऐसे हैं कि अब यहां रोजाना 500 के करीब संक्रमित पाए जाने लगे हैं। वहीं अब संक्रमण से बिगड़ते हालात को लेकर देहरादून का व्यापारी वर्ग काफी चिंतिंत है। इसलिए देहरादून उद्योग व्यापार मंडल ने अब सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन लगाने का निर्णय कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक देहरादून उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों ने आपसी सहमति के साथ बाजार को पूर्ण रूप से बंद करने का फैसला किया है। हालांकि ये लॉकडाउन सप्ताह में केवल दो दिन का होगा और ये दो दिन का लॉकडाउन अगले तीन सप्ताह के लिए होगा। वहीं देहरादून उद्योग व्यापार मंडल ने यह बात सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और डीएम आशीष श्रीवास्तव के सामने भी रखी है।

इसे भी पढ़ें: देहरादून आने वालों के लिए बदला नियम, अब करना होगा ये काम

कैसा होगा लॉकडाउन?

व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी से मुलाकात में मांग की है कि अगले तीन सप्ताह तक देहरादून में शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाया जाए। इसके अलावा मांग ये भी है कि अन्य दिन बाजार खुलने का समय सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक रखा जाए। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के इस फैसले की प्रशंसा भी की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस दिशा जल्द ही उचित कदम उठाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखण्ड आने वालों के लिए बड़ी खबर, अब सीमा पर करा सकेंगे कोरोना टेस्ट

व्यापारियों की प्रशासन से मांग

लॉकडाउन के लिए व्यापारियों ने प्रशासन के सामने मांग रखी है कि सप्ताह में शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाया जाए। इस दौरान आवागमन भी पूरी तरह बंद हो। बाकी दिन बाजार खुलने का समय सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक रखा जाए। बंद के दौरान बाजारों को सैनिटाइज किया जाए। बाजार बंद में केवल मेडिकल की दुकानें ही खुली हों। दूध आदि की दुकानें भी सुबह 6 से 10 बजे तक ही खुली रहे।

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमितों के जिलेवार आंकड़े जानने के लिए क्लिक करें
उत्तराखण्ड आने से पहले कैसे करें स्मार्ट सिटी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन, यहां जानिए

137 thoughts on “उत्तराखण्ड: बढ़ते संक्रमण के बीच देहरादून में फिर से लगेगा लॉकडाउन! पढ़ें पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.