उत्तराखण्ड के पहाड़ी इलाकों के बाद अब हरिद्वार में गिरी आसमानी आफत, देखें तबाही की तस्वीरें

Spread the love

एक तरफ पूरी दुनियां कोरोना महामारी के संकट से जूझ रही है। वहीं देवभूमि उत्तराखंड कोरोना के साथ साथ एक अन्य मुसीबत से झेल रही है। दरअसल बारिश का मौसम देवभूमि के पहाड़ी इलाकों के लिए हमेशा से ही घातक सिद्ध होता आया है। इन दिनों भी जहां पहाड़ों में जोरदार बारिश और बादल फटने से भूस्खलन हो रहे हैं, वहीं इस बार राज्य के मैदानी क्षेत्र पर भी बारिश का कहर टूट पड़ा है। बीते दिन हरिद्वार में बारिश के कहर की एक घटना देखी गई।

इसे भी पढ़े: पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने से..

Lighting strike fell in haridwar

सोमवार को हरिद्वार के हर की पौड़ी में आकाशीय बिजली गिरने की खबर आई। ये घटना इतनी खतरनाक थी कि बिजली गिरने के कारण हर की पौड़ी में 80 फिट की दीवार गिर गई।

इसे भी पढ़े: असम और बिहार बाढ़ से बेहाल

Lighting strike fell in haridwar

बिजली गिरने वाले क्षेत्र में सब कुछ टूट फूट कर मलबा बन गया। ये घटना हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास हुआ। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उत्तराखण्ड के कई क्षेत्रों को मौसम विभाग द्वारा अलर्ट भी किया गया है। हरिद्वार में गनीमत रही कि ये हादसा रात के समय हुआ। जब उस स्थान पर कोई मौजूद नहीं था।

इसे भी पढ़े: IPL फैंस ने लिए बड़ी खबर, ICC ने..

Lighting strike fell in haridwar

आमतौर पर सावन के महीने में इस जगह पर सैकड़ों की संख्या में कांवड़ रहते थे। हालांकि इस बार कोरोना महामारी के चलते राज्य सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा रोक दिया गया है। फिर भी दिन के समय हर की पौड़ी में श्रद्धालू पहुंच ही जाते हैं।