क्या ऋषि कपूर की मौत से ठीक पहले का है ये वीडियो? जानिए वायरल दावे का सच

rishi kapoor last video
Spread the love

अप्रैल 30 तारीख को एक्टर ऋषि कपूर का मुंबई में निधन हुआ। उनकी मौत के बाद पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है। वहीं उनके मौत के ठीक बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने लग गया था। इस वीडियो में ऋषि कपूर हॉस्पिटल बेड पर लेटे हैं। उनके साथ एक शख्स गाना गाते हुए वीडियो बना रहा है। वीडियो के अंत में ऋषि कपूर गाना गाने व वीडियो बनाने वाले शख्स को कुछ कह रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ऋषि कपूर को कहते वक्त सांस लेने में काफी तकलीफ भी हो रही है।

वीडियो को एक फेसबुक पेज पर 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ एक दावा भी किया जा रहा है, कि ये वीडियो ऋषि कपूर के निधन के पिछली रात का है। इस दावे के साथ वीडियो को कई लोगों के साथ-साथ मीडिया वेबसाइट और कुछ नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया।

Last video of rishi kapoor

लेकिन इस वीडियो में को दावा किया जा रहा है, इसके पीछे की सच्चाई कुछ और है। आइए जानते हैं, इस दावे का असली सच क्या है।

दरअसल एक्टर ऋषि कपूर का मरने से पिछली रात का बताया जाने वाला ये वीडियो 3 महीने पुराना है। वीडियो को फरवरी में बनाया गया था। यूट्यूब पर इस वीडियो को 4 फरवरी को अपलोड किया जा चुका है। वीडियो को ‘DHEERAJ KUMAR SANU’ नाम के चैनल पर अपलोड किया गया है। ये यूट्यूब चैनल वीडियो में ऋषि कपूर के साथ दिखने वाले शख्स का ही है।

Rishi kapoor last video

इसके अलावा जब इस वीडियो को सोशल मीडिया पर झूठे दावे के साथ फैलाया जा रहा था, उसी समय कुछ सेलिब्रिटी उस हॉस्पिटल पर भी सवाल उठा रहे थे, जिसमें ऋषि कपूर भर्ती थे। लेकिन इसको लेकर ऋषि कपूर के साथ दिखने वाले शख्स ने अपने चैनल पर एक और वीडियो पोस्ट की है। इस वीडियो में शख्स बता रहा है कि ऋषि कपूर के साथ बनाया गया वीडियो 2 फरवरी का है और साथ ही शख्स अपील कर रहा है कि इस वीडियो को झूठे दावे के साथ ना शेयर करें।