इरफान खान का आखिरी मैसेज सुनकर इमोशनल हुए फैंस, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

irfan khan
Spread the love

कभी काम तलाशने को लेकर परेशान रहने वाले एक्टर के साथ आज हर नामी डायरेक्टर फिल्म बनाना चाहता था। टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुवात करने वाला एक्टर आज कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुका था। यहां तक कि उसकी एक फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड भी मिल चुका था। 90 के दशक में पैदा होने वाले लाखों लड़के-लड़कियों का पसंदीदा कैरेक्टर तब चंद्रकांता का बंद्रीनाथ हुआ करता था, आज पान सिंह तोमर हुआ करता है। अब सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अब पूरी दुनियां में उसकी बा-कमाल एक्टिंग करोड़ों दिलों की छूं रही थी। वह कामयाबी की ऊंचाइयों को छूं रहा था। लेकिन अब दुनियां से उसके यूं अचानक से चले जाने के बाद यही करोड़ों फैंस सदमें में हैं।

बुधवार को मशहूर अभिनेता इरफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हुआ। जिसके बाद उनके चाहने वाले शोक में डूबे हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत काफी गंभीर थी। बीते दिन ही उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अपनी दिग्गज एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले इरफान खान मात्र 54 साल की आयु में दुनियां छोड़कर चले गए।

क्या आमिर खान ने गरीबों को आटे के पैकेट में छुपाकर दिए 15 हजार रुपए? जानिए पूरी कहानी

‘इंग्लिश मीडियम’ है इरफान खान की आखिरी फिल्म

उनकी आखिरी फिल्म इंग्लिश मीडियम है। ये फिल्म 13 मार्च को रिलीज हुई थी। लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण ज्यादा लोग उसे सिनेमाघरों में नहीं देख सके। फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने से एक दिन पहले इरफान खान का यूट्यूब पर फैंस के लिए एक मैसेज भी आया था। दरअसल इरफान खान अपनी खराब तबियत के चलते फिल्म में ओपनिंग इवेंट में शामिल नहीं हो सके थे। इरफान खान फिल्म के प्रमोशन में भी नहीं गए थे। इसको लेकर ही इरफान ने अपने में मैसेज में बताया था।

इरफान खान ने अपने करियर की शुरुवात टेलीविजन से की थी। इसके बाद वो फिल्मों में आए। जहां उन्होंने हासिल, पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, लंचबॉक्स, पीकू और अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीता।

बता दें 3 दिन पहले ही इरफान खान की मां का देहांत भी हुआ था। उनकी माता गुजरात में रहती थीं। लॉकडाउन के कारण इरफान अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। इसके कुछ दिन बाद ही इरफान को भी खराब तबियत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।