IPL 2020 की सबसे अनलकी टीम साबित हुईं किंग्स इलेवन पंजाब, जाने कैसे

Spread the love

आईपीएल 2020 अब धीरे धीरे समापन की और बढ़ रहा है। बहुत जल्द हमे प्लेऑफ की टॉप 4 टीम भी देखने को मिल जाएगी। वहीं चेन्नई के बाद पंजाब आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गई। पंजाब को चेन्नई ने 9 विकेट से हराकर आईपीएल 2020 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस हार के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल का दर्द साफ जाहिर हो रहा था। पंजाब ने इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कुछ मौकों पर किस्मत ने पंजाब का साथ नहीं दिया। जिस वजह से पंजाब आईपीएल2020 की सबसे अनलकी टीम भी साबित हुई।

इसे भी पढ़े: धोनी ने आईपीएल से संन्यास लेने को लेकर दिया बड़ा बयान

इन वजहों से अनलकी साबित हुई पंजाब

# मैक्सवेल का प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया के ख़तरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल इस आईपीएल में अपना जलवा नहीं दिखा सके। मैक्सवेल ने इस आईपीएल ने कुल 13 मैच खेले जिसमें मैक्सवेल के बल्ले से सिर्फ 108 रन निकले। सीजन मेक्सवेल का औसत 14 का रहा। मैक्सवेल इस आईपीएल में एक भी छक्का नहीं लगा सके। पंजाब की टीम ने मैक्सवेल को 10 करोड़ रूपए से भी ज्यादा में खरीदा था। मैक्सेवेल का लय में ना रहना पंजाब के लिए अनलकी साबित हुआ।

# क्रिस गेल का अनफिट होना
क्रिस गेल टी ट्वेन्टी के सबसे अनुभवी और ख़तरनाक बल्लेबाजों में से एक मैने जाते है। लेकिन गेल को शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला। लेकिन जब गेल के खेलने का मौका आया तभी क्रिस गेल को फूड प्वाइजिंग हो गई। जिस वजह से कुछ दिन गेल को अस्पताल में रहना पड़ा। गेल के टीम शामिल होने के बाद पंजाब ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। अचानक गेल की तबीयत खराब होना पंजाब के लिए अनलकी साबित हुआ।

इसे भी पढ़े: IPL 2020 BCCI ने जारी किया प्लेऑफ के मैचों का शेड्यूल, जाने कब और किस मैदान में होंगे मैच

# शॉर्ट रन से हारना

छोटा यानी शॉर्ट रन । क्रिकेट में शॉर्ट रन का अर्थ होता है कि बल्लेबाज रन के लिए भागते हुए क्रीज में नहीं घुसा । IPL 2020 का दूसरा मैच दिल्ली और पंजाब की टीमें भिड़ रह थी 19वां ओवर लेकर आए कगीसो रबाडा इस ओवर की तीसरी बॉल पर एक गड़बड़ हुई जिसने मैच को पलट ही दिया।  दरअसल इस बॉल पर अग्रवाल और क्रिस जॉर्डन दो रन भागे थे, लेकिन अंपायर ने इसे शॉर्ट रन बता दिया. पंजाब को इस बॉल पर एक ही रन बना । अंत में मैच टाई हुआ और सुपरओवर में पंजाब हार गई।

# दो इंच की दूरी

आईपीएल 2020 का 24 वा मैच इस मैच में पंजाब को अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे। सुनील नारायण बॉलिंग करने के लिए आए। पंजाब ने 5 गेंद में 7 रन बना दिए थे। आखिरी गेंद में मैच को सुपर ओवर में पहुंचाने के लिए 6 रन चाहिए थे। मैक्सवेल ने पूरी ताकत से स्ट्रोक लगाया लेकिन इस बीच उनका बैलेंस बिगड़ गया। बॉल पर पूरी ताकत लगी नहीं और वह कवर के ऊपर से उड़ती हुई बाउंड्री से दो इंच पहले गिर गई। अंपायर ने इसे चौका दिया। पंजाब दो रन और दो इंच से मैच हार गया।