कब शुरू होगा आईपीएल? CSK or MI अलग अलग ग्रुप में, जाने कौन सी टीम किस ग्रुप में

Spread the love

बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 तारीख की घोषणा करदी है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का सीजन 26 मार्च से शुरू होकर 29 मई तक चलेगा। आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल ने शुक्रवार को एक बैठक में यह भी कहा कि आईपीएल का 15वां सीजन हवाई सफर से बचने के लिए एक ही बायो बबल वातावरण में खेला जाएगा। जिससे कोरोना का खतरा काफी कम होगा। टूर्नामेंट पूरी तरह से महाराष्ट्र राज्य में आयोजित किया जाएगा, जिसमें मुंबई में 55 मैच और पुणे में 15 मैच होंगे।

ज्यादातर मुकाबले मुंबई-पुणे में खेले जायेंगे।

कुल 70 लीग मैच मुंबई और पुणे में चार इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेले जाएंगे, जिसमें वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच होंगे, जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम, एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम और पुणे में 15-15 मैचों की मेजबानी करेगा। प्लेऑफ मैचों का स्थान बाद में तय किया जाएगा। सभी टीमें वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में चार-चार मैच खेलेंगी, जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम और एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम, पुणे में तीन-तीन मैच खेलेंगी। लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के साथ 10 टीमें कुल 14 लीग मैच खेलेंगी, इसके बाद चार प्लेऑफ मैच होंगे।

हर टीम आपस में खेलेगी दो मुकाबले

प्रत्येक टीम पांच टीमों से दो बार खेलेगी, जबकि बाकी चार टीमों का सामना सिर्फ एक बार करना होगा। यह तय करने के लिए कि कौन सी टीमें किसके खिलाफ खेलेंगी, टीमों को दो ग्रूपों में बांट दिया गया है।

ग्रुप ए में

मुंबई इंडियंस

कोलकाता नाइट राइडर्स

राजस्थान रॉयल्स

दिल्ली कैपिटल्स

लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल हैं।

ग्रुप B में

चेन्नई सुपर किंग्स

सनराइजर्स हैदराबाद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

पंजाब किंग्स

और गुजरात टाइटन्स शामिल हैं।