IPL 2021: आईपीएल की तारीख आ गई सामने, जाने कब शुरू होगा

Spread the love

फैंस को एक बार फिर दुनिया की सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाली लीग (IPL) इंडियन प्रीमियर लीग का बेसब्री से इंतज़ार है। बीसीसीआई लगातार इसकी तैयारी में जुटी है। हाल ही में 18 फरवरी को बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए नीलामी का आयोजन किया था। जिसमे सभी टीमों ने अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया है। नीलामी में इस साल सबसे महंगे अफ्रीका के आल राउंडर खिलाड़ी बिके मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रूपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है।

सूत्रों के अनुसार 9 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग है । पूरी दुनिया में इस लीग के दीवाने हैं। और इन दीवानों को बेसब्री से इंतजार है, IPL2021 की तारीख का और अब आईपीएल 2021 की तारीख पर एक बड़ी अपडेट है। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है की IPL का 14वां एडिशन 9 अप्रैल से 30 मई तक खेला जाएगा। सूत्रों के अनुसार इस बार का IPL अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में खेला जाएगा। पूरा IPL बायो-सिक्यॉर माहौल में होगा। कुल 52 दिनों में 60 मैच खेले जाएंगे। पूरे एक सीजन के ब्रेक के बाद IPL की भारत में वापसी होगी। कोविड के चलते IPL2020 को UAE में आयोजित किया गया था।

 

किन शहरो में होगा आईपीएल 2021?

पहले बात चल रही थी कि आईपीएल को मुंबई में ही आयोजित किया जाएगा लेकिन बाद में खबरें आई कि आईपीएल मुकाबले 6 शहरों में होंगे। अब सवाल ये है कि ये शहर कौन-कौन से होंगे? रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई 6 शहरों में ही आईपीएल आयोजित कराएगी। इनमें अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं। मुंबई में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार ने बीसीसीआई को पूरी सहायता देने की बात कही है।