IPL 2021 : आईपीएल के सभी मैच इन 4 स्टेडियम में खेले जाएंगे,देखे लिस्ट

Spread the love

आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 (14वे) सीज़न कि तैयारी शुरू करदी है। हालंकि अभी तक बीसीसीआई ने इसको आयोजन को लेकर कोई अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। लेकिन बीसीसीआई इस बार आईपीएल का आयोजन मुंबई और अहमदाबाद में करवाने का विचार कर रही है। आईपीएल 2021 से जुड़ी आ रही खबरों की माने तो मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम समेत 4 वेन्यू हैं, जहां पर इंडियन प्रीमियल लीग 2021 कराया जा सकता है। वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो यह चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का होम ग्राउंड है और भारतीय टीम ने भी साल 2011 के वर्ल्ड कप का खिताब भी इसी मैदान पर अपने नाम किया था।

इसे भी पढ़े: IPL 2021: नीलामी के बाद कोन सी टीम हुई सबसे मजबूत, यह देखे पूरी लिस्ट

सरदार पटेल स्टेडियम

इसके बाद बात करते हैं भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम की, जो अहमदाबाद में बना है। इसका नाम सरदार पटेल है. ऐसे में अब इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि, साल 2021 में आईपीएल के प्लेऑफ से जुड़े मुकाबले इसी स्टेडियम में आयोजित कराए जा सकते हैं। अब तक इस स्टेडियम में सिर्फ यहां पर केवल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के प्लेऑफ से संबंधित मैच खेले गए हैं। हालांकि अब तीसरा टेस्ट मुकाबला भी भारत और इंग्लैंड के बीच यहीं पर खेला जाए

 ब्रेबॉर्न स्टेडियम

 

डीवाई पाटिल स्टेडियम

डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई में बना है, जहां पर आज तक कोई भी अंतर्राष्ट्रीय टीम ने एक भी मुकाबला नहीं खेला है। साल 2008 में इस बनवाए गए इस मल्टी पर्पस स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2009 में एक वनडे मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बारिश होने की वजह से ये मैच रद्दा कराना पड़ा था। लेकिन यहां पर साल 2010 के आईपीएल मैच कराए गए थे।

इसे भी पढ़े: IPL 2021: आरोन फिंच, जेसन रॉय सहित कई बड़े खिलाड़ी पर नहीं लगी बोली, देखे अनसोल्ड खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

जियो क्रिकेट स्टेडियम


जियो क्रिकेट स्टेडियम का भी निर्माण नवी मुंबई में ही करवाया गया है। लेकिन अब इसे लोग रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जानते हैं। यहां पर भी अभी तक एक भी अंतर्राष्ट्रीय टीम के साथ कोई मुकाबला नहीं हुआ है। लेकिन इस जगह पर अभी तक 2 रणजी मैच खेले गए हैं। दिलचस्प बात तो यह है कि, 5 बार आईपीएल 2021 में फाइनल का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस का ट्रेनिंग ग्राउंड है।