IPL 2021: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल के नए कप्तान, यह खिलाड़ी होगा उपकप्तान

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

IPL 2021 यानी IPL के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा। लेकिन IPL के इस साल के सीजन से पहले ही दिल्ली कैपिटल के लिए बुरी खबर आई है। इस साल के IPL के लिए दिल्ली कैपिटल के कप्तान श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए वनडे सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटगस्त हो गए हैं। श्रेयस अय्यर के कंधे में फ्रैक्चर हुआ है, जिसके कारण वे अगले कुछ महीने क्रिकेट की से दूर रहेंगे। श्रेयस अय्यर के आईपीएल से बाहर होने बाद सभी के दिमाग में एक ही सवाल आ रहा था की अब दिल्ली का कप्तान कोन बनेगा? दिल्ली कैपिटल की टीम ने आज इसका फैसला कर लिया है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: रैना या जडेजा कोन होगा CSK का उपकप्तान,CEO ने बताया

ऋषभ पंत होंगे दिल्ली के नए कप्तान

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से काफी चर्चाओं के बाद ये तय किया गया कि ऋषभ पंत को इस बार टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इससे पहले श्रेयस अय्यर भी आईपीएल 2020 के दौरान सबसे युवा कप्तान थे और अब ऋषभ पंत उनसे भी युवा कप्तान बनकर इस सीजन में नया रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। सबसे युवा आईपीएल कप्तानों में शीर्ष पर विराट कोहली और स्टीव स्मिथ हैं जो 22 की उम्र में आईपीएल कप्तान बने। फिर सुरेश रैना और श्रेयस अय्यर का नाम आता है जो 23 की उम्र में कप्तान बने। पंत भी 23 की उम्र में कप्तान बने लेकिन दिनों में रैना-अय्यर युवा थे। शिखर धवन होने उपकप्तान।

इसे भी पढ़ें: अब बाहरी राज्यो से उत्तरखंड़ में आने के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

आईपीएल 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, अवेश खान, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नाटर्ज, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, डैनियल सैम्स, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, टॉम कुरन, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव, रीपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान हुसैन मेरीवाला और एम सिद्धार्थ

2 thoughts on “IPL 2021: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल के नए कप्तान, यह खिलाड़ी होगा उपकप्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published.