IPL 2021: नीली जर्सी में दिखेंगी RCB, कोरोना लड़ने के लिए ऐसे करेंगे मदद

Spread the love

कोरोना महामारी ने विश्व में व्यापक रूप ले लिया है, लेकिन इसके सबसे ज्यादा मामले भारत में मिल रहे हैं। हालांकि ऐसी स्थिति में लोग भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं, लोगों की जरूरत समझते हुए अब आईपीएल की टीम आरसीबी भी मदद की कड़ी में जुड़ गयी है, जिसमें वह कोविड की स्थिति से निपटने के लिए आर्थिक सहयोग करना चाहती है।

कोविड से लड़ने में देश की मदद करेगी आरसीबी

विराट की कप्तानी वाली टीम आरसीबी फ्रेंचाइजी ने निर्णय लिया है कि कोरोना काल में कोरोना फ्रंटलाइन योद्धाओं को समर्थन करने के लिए यह टीम आने वाले किसी एक मैच नीली जर्सी पहनकर खेलती नज़र आएगी, बाद में प्रत्येक खिलाड़ी की इन जर्सी को नीलामी के लिए दिया जायेगा और इससे जो भी रकम इकठ्ठा होगी वह कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन सप्लाई के लिए डोनेट की जायेगी। ख़बरों के मुताबिक आरसीबी पहले से ही कोविड संकट में किसी न किसी रूप से मदद करने की इच्छुक थी।

 

आरसीबी के साथ अन्य टीमों को भी आगे आने की जरूरत

 

आईपीएल में आरसीबी की तरह बाकी अन्य टीमों और खिलाड़ियों को भी इस संकट के समय में देश के साथ एकजुटता दिखानी चाहिए, क्यूंकि भारत में कोरोना के चलते हेल्थ प्रणाली कमजोर पड़ चुकी है और इससे उबरने के लिए देश को मदद की जरूरत है। आईपीएल में केकेआर के खिलाड़ी पैट कमिंस पहले ही कोरोना संकट की स्थिति को समझते हुए 37 लाख का बड़ा दान कर चुके हैं साथ ही पंजाब किंग्स के निकोलस पूरन ने भी वित्तीय मदद की घोषणा की है