IPL 2021 : UAE में होंगे आईपीएल के बचे हुए BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी, जाने कब होगा IPL

Spread the love

आईपीएल 2021 का रोमांच एक बार फिर से शुरू होने वाला है. लेकिन आईपीएल 14 के बचे हुए मैच भारत में नहीं होंगे। आईपीएल के लिए यूएई बीसीसीआई के लिए लगातार भारत के बाद दूसरी च्वाइस रहा है।आईपीएल 2020 के सारे मैच यूएई में ही हुए थे। कोरोना वायरस के बीच भी संयुक्त अरब अमीरात ने जिस तरह से पूरे मैचों का आयोजन किया, उसकी सभी जगह तारीफ हो रही थी। अब एक बार फिर संभावना है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में ही हो सकते हैं।

 

यू ए ई में होंगे आईपीएल के बचे हुए मैच

इस बीच आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की संभावित तारीखें भी सामने आ गई हैं। बताया जा रहा है कि 15 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 के मैच कराए जा सकते हैं।आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं अभी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं. यानी करीब करीब आधे पर ही कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था। अब बचे हुए मैचों का नए सिरे से शेड्यूल जारी किया जाएगा। बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग यानी एसजीएम 29 मई को होनी है, संभावना है कि इसमें आईपीएल के फिर से होने का ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि शेड्यूल जारी होने में अभी वक्त लगेगा।

ये होगा मैचों का पूरा प्लान

अगर इस विंडो की बात करें तो इस एक महीने के दौरान आठ दिन शनिवार रविवार पड़ रहे हैं। यानी आठ दिन में डबल हेडर मुकाबले कराए जा सके हैं। इस तरह से आठ दिन में 16 मैच हो जाएंगे। इसके साथ ही लीग मैचों के बाद जब क्वालीफायर एलीमनेटर होगा तो उसमें भी एक दिन का गैप रखा जाएगा। साथ ही फाइनल से एक दिन पहले भी कोई मैच नहीं होगा। यानी तो पांच नॉक आउट मुकाबले होंगे, उसके लिए पांच दिन का समय लगेगा। इस तरह से एक महीने के भीतर भीतर पूरा का पूरा आईपीएल आयोजित कराया जा सकता है।