क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, अब ये देश करेगा आईपीएल के 13वें सत्र की मेजबानी

Spread the love

IPL 2020: लम्बे दौर के इंतजार के बाद अब आईपीएल के होने को लेकर रास्ता साफ होता दिख रहा है. हालांकि पूरी दुनियां कोरोना के संकट से जूझ रही है, लेकिन बीसीसीआई फिर भी क्रिकेट फैंस के लिए आईपीएल के आयोजन को लेकर पूरी कोशिश कर रहा है. वहीं अब खबर आ रही है कि आईपीएल का 13वां सीज़न अब सितम्बर-नवंबर के बीच हो सकता है. इसकी मेजबानी के लिए बीसीसीआई यूएई क्रिकेट बोर्ड लगातार संपर्क बनाए हुए है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बोर्ड सदस्य को इसकी जानकारी भी दी, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई. फिलहाल इसका फैसला अभी इस बात पर निर्भर करेगा कि आईसीसी कब टी20 विश्व कप को रद्द करने की आधिकारिक घोषणा करेगा। उसके बाद ही आईपीएल का रस्ता साफ हो पाएगा.

इसे भी पढ़े: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम, कोहली-धोनी की बजाय इस भारतीय को मिली कप्तानी

इंडिया में आईपीएल का होना मुश्किल

Covid 19 के खतरे को देखते हुए इंडिया में आईपीएल का आयोजन करना बहुत मुश्किल है. वर्तमान में भारत में हर दिन 30 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। अभी तक देश में कोराना संकमितो का आंकड़ा 10 लाख पार कर चुका है. वहीं इस वायरस से करीब 27 हजार लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए भारत में आईपीएल 2020 का होना नामुमकिन सा लग रहा है। लेकिन अब बीसीसीआई इसकी मेजबानी यूएई को सौंपने की तैयारी में है।

इसे भी पढ़े: एक शख्स ने सुशांत की आत्मा से बात करने का किया दावा, वीडियो हो रहा वायरल

 

अप्रैल में होना था आईपीएल

इंडियन प्रमियर लीग का 13 वा सीज़न जोकि अप्रैल – मई में होना था। लेकिन इसे covid19 की वजह से अनिश्चितकाल के रद्द कर दिया गया था. इस साल covid19 की वजह से कई क्रिकेट टूर्नामेंट्स और क्रिकेट सीरीज को रद्द कर दिया गया था। जिनमें Ind vs South Africa सीरीज, एशिया कप और लीजेंड्स रोड सेफ्टी सीरीज शामिल हैं. इस सीरीज में 5 टीमों ने हिस्सा लिया था। लीजेंड्स रोड सेफ्टी सीरीज को कोरोना के खतरे को देखते हुए आधे में रोकना पड़ा था। इसमें इंडिया लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स , श्रीलंका लीजेंड्स , साउथ अफ्रीका लीजेंड्स और वेस्टइडीज लीजेंड्स की टीमें शामिल थी.