IND vs SL: BCCI ने जारी किया शेड्यूल, राहुल द्रविड़ होंगे कोच, यह खिलाड़ी होगा कप्तान

Spread the love

बीसीसीआई ने जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले लिमिटेड ओवर सीरीज का शेड्यूल कंफर्म कर दिया है। भारतीय टीम श्रीलंका के इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई इस दौरे पर भारत की बी टीम को भेजेगा, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। दौरा का आगाज वनडे सीरीज से होगा, जिसका पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के कोच

टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ यूके में होगा और यह सबसे अच्छा है कि युवा टीम को द्रविड़ द्वारा निर्देशित किया जाए क्योंकि वह पहले ही लगभग सभी भारत ‘ए’ लड़कों के साथ काम कर चुके हैं।’ बता दें जुलाई में विराट कोहली वाली टेस्ट टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए यूके में होगी। उसी वक्त जुलाई में श्रीलंका में भारत को तीन वनडे और तीन टी-20 खेलने हैं। वहां भारत के व्हाइट बाॅल स्पेशलिस्ट खिलाड़ी भेजे जाएंगे और उनके कोच राहुल द्रविड़ होंगेे।

इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान इस महीने के अंत तक होने की संभावना है। इसमें शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों के अलावा पृथ्वी शॉ, नवदीप सैनी, सूर्यकुमार यादव जैसे नए चेहरों को फिर से मौका मिल सकता है। कप्तानी को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं और सबसे अनुभवी और सीनियर सदस्य होने के नाते शिखर धवन को ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी उस में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहेंगे।

भारत बनाम श्रींलका  सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे – 13 जुलाई
दूसरा वनडे – 16 जुलाई
तीसरा वनडे – 18 जुलाई
पहला टी-20 – 21 जुलाई
दूसरा टी-20 – 23 जुलाई
तीसरा टी-20 – 25 जुलाई